Saturday, May 11, 2024
Advertisement

कतर संकट: चीन की जहाज कंपनी ने कतर के लिए अपनी सेवाएं रद्द कीं

विश्व की सबसे बड़ी जहाज कंपनियों में से एक चीन की कॉस्को ने सोमवार को कतर के लिए अपनी सेवाओं को रद्द करने की घोषणा की। यह फैसला सऊदी गुट देशों के कतर के साथ कूटनीतिक संबंधों को तोड़ने की घोषणा के बाद किया गया।

IANS IANS
Published on: June 12, 2017 17:29 IST
Cosco Shipping | AP Photo- India TV Hindi
Cosco Shipping | AP Photo

बीजिंग: विश्व की सबसे बड़ी जहाज कंपनियों में से एक चीन की कॉस्को ने सोमवार को कतर के लिए अपनी सेवाओं को रद्द करने की घोषणा की। यह फैसला सऊदी गुट देशों के कतर के साथ कूटनीतिक संबंधों को तोड़ने की घोषणा के बाद किया गया। 

खबरों के मुताबिक, बहरीन, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र, यमन, लीबिया, मालदीव, मॉरीशस और मॉरितानिया ने आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप लगाते हुए पिछले सप्ताह कतर के साथ कूटनीतिक संबंधों को तोड़ने की घोषणा की थी। कंपनी ने उपभोक्ताओं को एक नोटिस में कहा, ‘एक अनिश्चित स्थिति और हमारे ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए हम कतर के लिए और कतर से जहाज सेवाओं को तत्काल प्रभाव से रद्द करते हैं।’

इस कदम के साथ कॉस्को ताइवान की एवरग्रीन और हांगकांग की ओओसीएल के साथ शामिल हो गई है, जिन्होंने पहले ही अरब देश के लिए अपनी सेवाओं को रद्द कर दिया था। चीन की कंपनी ने कहा कि इस फैसले से पहले कतर के मुख्य तट हमाद के लिए रवाना हो चुके वाहनों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, हालांकि इनकी वितरण प्रक्रिया में देरी हो सकती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement