Friday, March 29, 2024
Advertisement

इजराइली PM बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ प्रदर्शन, हजारों लोगों ने की इस्तीफे की मांग

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ अपने अभियान को तेज करते हुए शनिवार रात हजारों लोगों ने जगह-जगह प्रदर्शन किए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 04, 2020 9:42 IST
इजराइली PM बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ प्रदर्शन, हजारों लोगों ने की इस्तीफे की मांग- India TV Hindi
Image Source : AP इजराइली PM बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ प्रदर्शन, हजारों लोगों ने की इस्तीफे की मांग

तेल अवीव: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ अपने अभियान को तेज करते हुए शनिवार रात हजारों लोगों ने जगह-जगह प्रदर्शन किए। इससे पहले सरकार ने कोरोना वायरस लॉकडाउन का हवाला देते हुए एक ही स्थान पर बड़े पैमाने पर होने वाले प्रदर्शनों पर रोक लगा दी थी। प्रदर्शनकारी तीन महीने से भी अधिक समय से हर हफ्ते यरूशलम में नेतन्याहू के आधिकारिक आवास के बाहर एकत्रित होकर उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। 

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए दूसरे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा करते हुए सरकार ने पिछले हफ्ते एक नियम लागू किया था जिसमें लोगों को उनके घरों के केवल एक किलोमीटर के दायरे में ही प्रदर्शन करने की इजाजत थी। नेतन्याहू का कहना है कि सुरक्षा संबंधी चिंताओं को देखते हुए पाबंदियों लगाई गई हैं लेकिन प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि प्रतिबंध लगाकर वह उनके अभियान को रोकना चाहते हैं। 

आयोजकों ने कहा कि नए नियमों का पालन करते हुए देशभर में एक हजार से अधिक स्थानों पर प्रदर्शन हुए। एक प्रदर्शन में करीब 200 प्रदर्शनकारी नेतन्याहू के यरूशलम स्थित आवास के बाहर एकत्रित हुए। यह प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। यह बीते तीन महीनों से अपनी मांग प्रदर्शन के जरिए उठा रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement