Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पुलिस के साथ मिलकर 'खुद' को ही ढूंढ़ता रहा शख्स, फिर अचानक बोला- 'जी बताइए'

तुर्की के उत्तर-पश्चिमी प्रांत बुर्सा के इनेगोल नामक शहर के निवासी मुतलू किसी खतरे में नहीं थे। दरअसल, उन्होंने अपने कुछ दोस्तों के साथ शराब पी ली थी और नशे में धुत होने के चलते जंगल में भटक गए थे। काफी देर तक जब उनका पता नहीं चला तो मुतलू के दोस्तों और पत्नी ने मिलकर उन्हें ढूंढ़ना शुरू किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 02, 2021 16:17 IST
पुलिस के साथ मिलकर 'खुद' को ही ढूंढ़ता रहा नशे में धुत शख्स, फिर अचानक बोला- 'जी बताइए'- India TV Hindi
Image Source : GREEK REPORTER ILLUSTRATION पुलिस के साथ मिलकर 'खुद' को ही ढूंढ़ता रहा नशे में धुत शख्स, फिर अचानक बोला- 'जी बताइए'

तुर्की में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल, नशे में धुत तुर्की का 50 वर्षीय व्यक्ति बेहान मुतलू खुद ही उस खोज दल में शामिल हो गया, जो उसके लापता होने की सूचना मिलने के बाद उसकी तलाश कर रहा था। बीते मंगलवार देर रात को मुतलू की पत्नी ने उनके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी क्योंकि वह उससे संपर्क नहीं कर पाई और वह घर नहीं लौटा था। उत्तर-पश्चिमी प्रांत बर्सा में इनगोल नामक शहर में रहने वाला मुतलू खतरे में नहीं था - वह बस कुछ दोस्तों के साथ शराब पी रहा था।

तुर्की के उत्तर-पश्चिमी प्रांत बुर्सा के इनेगोल नामक शहर के निवासी मुतलू किसी खतरे में नहीं थे। दरअसल, उन्होंने अपने कुछ दोस्तों के साथ शराब पी ली थी और नशे में धुत होने के चलते जंगल में भटक गए थे। काफी देर तक जब उनका पता नहीं चला तो मुतलू के दोस्तों और पत्नी ने मिलकर उन्हें ढूंढ़ना शुरू किया। घने जंगल में घूमते हुए मुतलू को एक टीम मिली जो किसी लापता शख्स की तलाश कर रही थी।

घने जंगल से गुजरते हुए मुतलू को स्थानीय लोगों की टीमों का सामना करना पड़ा, जिन्होंने एक लापता व्यक्ति की खोज दल का गठन किया था। खोज दल द्वारा प्रेरित होकर मुतलू ने भी खोजी अभियान में उस टीम की मदद करने का फैसला लिया और इसमें शामिल किसी को भी अहसास नहीं हुआ कि वह अभियान मुतलू को खोजने के लिए चलाया जा रहा था। 

नशे में धुत तुर्की व्यक्ति मुतलू ने लापता व्यक्ति की तलाश में घंटों तक टीम की मदद की। नशे में धुत मुतलू ने कई घंटों तक 'खुद' को ढूंढ़ा। बाद में पता चला कि मुतलू के ही लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उसे इस बात का पता तब चला जब टीम के एक सदस्य ने जंगल में जोर से उसका नाम पुकारा। अपना नाम सुनकर मुतलू टीम के सदस्य के पास गया और जवाब दिया,'जी, बताइए'। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। मुतलू को पुलिस स्टेशन लाकर उसका बयान दर्ज कराया गया जिसके बाद अधिकारियों ने उसे घर पहुंचाया। रिपोर्ट के मुताबिक मुतलू को इस बात का डर था कि शराब पीने की वजह से उसका परिवार उससे नाराज हो जाएगा।

हालांकि, इस तरह की ये कोई पहली घटना नहीं है जब किसी लापता व्यक्ति ने अपनी ही खोज पार्टी में शामिल हो गया हो। इससे पहले भी आइसलैंड के पर्यटक ने भी कुछ ऐसा ही किया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement