Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Palm Fountain: दुबई में इसी महीने शुरू होगा दुनिया का सबसे बड़ा पाम फाउंटेन, 105 मीटर होगी ऊंचाई

22 अक्टूबर को यहां दुनिया के सबसे बड़े फाउंटेन की शुरुआत होने जा रही है। इस फाउंटेन का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 05, 2020 10:42 IST
Dubai to unveil worlds largest 105 meter long Palm fountain...- India TV Hindi
Image Source : FILE Dubai to unveil worlds largest 105 meter long Palm fountain on Oct 22

दुबई। दुबई को मानव निर्मित आश्चर्यों का शहर कहा जाता है। इसी बीच यह शहर एक और नए आश्चर्य के लिए तैयार है। 22 अक्टूबर को यहां दुनिया के सबसे बड़े Palm Fountain की शुरुआत होने जा रही है। इस फाउंटेन का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा। यह फाउंटेन दुबई के सबसे लोकप्रिय स्थल पोइंटे पर स्थित है। यह फाउंटेन 14,000 वर्ग फुट समुद्र के पानी में फैला होगा। इसका सुपर शूटर 105 मीटर लंबा होगा और इसमें 3,000 से अधिक एलईडी लाइटें होंगी।

नखेल मॉल्स के प्रबंध निदेशक उमर खोरी ने कहा, “हम आशा करते हैं कि यह द पॉइन्ट, पाम जुमेराह के निवासियों, हमारे खुदरा विक्रेताओं, पर्यटकों और व्यापक समुदाय के ग्राहकों को आकर्षित करेगा।"

दुबई फेस्टिवल्स एंड रिटेल इस्टैब्लिशमेंट (DFRE) के सीईओ अहमद अल खाजा ने कहा, पाम फाउंटेन दुबई के विश्व प्रसिद्ध स्थलों की सूची में एक नया करिश्मा है, यहां दुबई के निवासियों और पर्यटकों के बीच एक बड़ा आकर्षण का केंद्र होगा।

पाम फाउंटेन में 20 अलग-अलग शो होंगे जिसमें पांच अलग-अलग शो होंगे जो सूर्यास्त और आधी रात (शाम 7 से 12 बजे) के बीच चलेंगे, जबकि खलीजी, पॉप, क्लासिक, अंतर्राष्ट्रीय और अन्य लोकप्रिय गीतों की यहां पूरी प्ले लिस्ट होगी। प्रत्येक शो तीन मिनट तक चलेगा और प्रत्येक 30 मिनट शो का आयोजन होगा।

बीजिंग वॉटर डिज़ाइन टेक्नोलॉजी के चेयरमैन शिन सु ने कहा, “हम एक असाधारण उपलब्धि है। द पाम फाउंटेन के डिजाइन, निर्माण और संचालन का हिस्सा बनकर हम गर्व महसूस कर रहे हैं। चीन के सबसे बड़े फव्वारा विशेषज्ञों में से एक के रूप में, यह परियोजना हमारे लिए अद्वितीय थी।"

शादिदी गाड, वरिष्ठ विपणन प्रबंधक - MENA, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) ने कहा कि "GWR सबसे बड़े फव्वारे की पुष्टि करने की प्रक्रिया में है और हम इस विश्वस्तरीय मील के पत्थर को आधिकारिक रूप से आश्चर्यजनक घोषित करते हुए उम्मीद के साथ देखते हैं।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement