Sunday, May 19, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान की हिन्दू कुश पर्वतीय रेंज में भूकंप झटके

अफगानिस्तान की हिन्दू कुश पर्वतीय रेंज में भूकंप आया और उत्तरी पाकिस्तान में इस जलजले के शक्तिशाली झाटके महसूस किए गए हैं।

Edited by: India TV News Desk
Published on: October 29, 2017 11:48 IST

Earthquake tremors in the Hindu Kush mountain range of...- India TV Hindi
Earthquake tremors in the Hindu Kush mountain range of Afghanistan

पेशावर: अफगानिस्तान की हिन्दू कुश पर्वतीय रेंज में भूकंप आया और उत्तरी पाकिस्तान में इस जलजले के शक्तिशाली झटके महसूस किए गए हैं। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे यूएसजीएस ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 5.2 थी जबकि पाकिस्तान के मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि इसकी तीव्रता 5.9 थी और भूकंप का केंद्र अफगान पर्वतीय रेंज में था। (अभी और जलील होगा पाकिस्तान? अब अमेरिकी सांसदों ने की यह मांग)

यूएसजीएस के अनुसार, भूकंप कल आया था और इसका केंद्र ज़मीन में 101 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप के झटके उत्तर में अफगान सरहद से सटे कबायली इलाकों तथा पूर्वी प्रांत पंजाब के लाहौर से लेकर आसपास के अन्य इलाकों में महसूस किए गए। भूकंप से किसी तरह के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है।

उत्तरी पाकिस्तान भूकंप के जोखिम वाले इलाकों में आता है। वर्ष 2005 में आए भीषण भूकंप में उत्तरी पाकिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर में बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ था तथा 70,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement