ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Kabul Airport Blast: हमले में कई अमेरिकी सैनिकों की मौत, पेंटागन ने की पुष्टि

Kabul Airport Blast: काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट में कई अमेरिकी सैनिकों की मौत, पेंटागन ने की पुष्टि

काबुल एयरपोर्ट के Abbey गेट पर धमाका होने की खबर है। बताया जा रहा है कि कुल 2 हमलावर थे। एक ने खुद को बम से उड़ा लिया दूसरे ने फायरिंग की। इस ब्लास्ट में तीन अमेरिकी सैनिकों के जख्मी होने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 27, 2021 12:11 IST
काबुल एयरपोर्ट में हुए फिदायीन हमले में 3 अमेरिकी सैनिक घायल- India TV Hindi
Image Source : @TOLONEWS काबुल एयरपोर्ट में हुए फिदायीन हमले में 3 अमेरिकी सैनिक घायल

काबुल: अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट सीरियल फिदायीन ब्लास्ट में 60 से ज्यादा अफगान नागरिकों की मौत हुई है। धमाके में 4 अमेरिकी मरीन कमांडो की भी मौत हो गई है। वहीं फॉक्स न्यूज ने दावा किया है कि काबुल एयरपोर्ट बम धमाकों में 10 अमेरिकी मरीन कमांडो की मौत हुई है। वहीं रुसी मीडिया के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट के पास गुरुवार देर रात एक और धमाका हुआ है। रुस की सरकारी मीडिया 'स्पुतनिक' ने काबुल एयरपोर्ट के पास तीसरे धमाके का दावा किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट पर गुरुवार शाम फिदायीन हमले में 120 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। अमेरिकी रक्षा विभाग पेटांगन ने काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट में कई अमेरिकी सैनिकों की मौत की पुष्टि की है। काबुल एयरपोर्ट सीरियल बम धमाकों में 4 अमेरिकी मरीन कमांडो की मौत की पुष्टि की है। हमले में घायल सैनिकों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट पर विस्फोट हुआ है। काबुल एयरपोर्ट के Abbey गेट पर धमाका होने की खबर है। बताया जा रहा है कि कुल 2 हमलावर थे। एक ने खुद को बम से उड़ा लिया दूसरे ने फायरिंग की। इस ब्लास्ट में तीन अमेरिकी सैनिकों के जख्मी होने की खबर है। बता दें कि, इससे पहले काबुल एयरपोर्ट को लेकर अमेरिका, ऑस्‍ट्रेलिया और ब्रिटेन ने जो आशंका जताई थी वह सच साबित हुई है।

काबुल एयरपोर्ट में 20 मिनट के अंदर हुए दो बड़े धमाके 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट सीरियल धमाकों में दर्जनों लोगों की मौत हुई है वहीं 120 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। ब्लास्ट में विदेशी नागरिकों और बच्चों के मारे जाने की खबर है। साथ ही एक के बाद एक हुए दो धमाकों में तालिबानी लड़ाकों के भी घायल होने की खबर है। काबुल एयरपोर्ट में 20 मिनट के अंदर ही दो बड़े धमाके हुए हैं। काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाकों को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट के पास खतरनाक हालात बने रहेंगे। वहीं तालिबान ने ISIS पर बम ब्लास्ट का शक जताया है। 

काबुल एयरपोर्ट पर और भी हमले हो सकते हैं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट पर और भी हमला हो सकता है। काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला हो सकता है। काबुल एयरपोर्ट पर धमाके के बाद से अफरातरफी का माहौल है। काबुल से आईं तस्वीरों में लोगों को लहूलुहान और जान बचाकर भागते हुए देखा जा सकता है। एयरपोर्ट के बाहर पहला धमाका बरून होटल के पास यह धमाका हुआ है। इस होटल में ब्रिटेन के सैनिक ठहरे हुए हैं। इस बीच, फ्रांस ने वहां और और धमाकों को लेकर अलर्ट दिया है। काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाके के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन सिचुएशन रूम में पहुंचे हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन ने कोबरा मीटिंग शुरू की। काबुल एयरपोर्ट पर सीरियल बम ब्लास्ट के बाद काबुल एयरपोर्ट के सारे दरवाजे बंद कर दिए गए हैं।

elections-2022