1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मलेशिया के पूर्व PM महातिर मोहम्मद अपनी ही पार्टी से हुए बर्खास्त

मलेशिया के पूर्व PM महातिर मोहम्मद अपनी ही पार्टी से हुए बर्खास्त

मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद को उनकी ही राजनीतिक पार्टी ने बर्खास्त कर दिया है। उन्होंने इस राजनीतिक दल की सह-स्थापना की थी।

IANS IANS
Published on: May 29, 2020 18:44 IST
मलेशिया के पूर्व PM...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मलेशिया के पूर्व PM महातिर मोहम्मद अपनी ही पार्टी से हुए बर्खास्त

कुआलालंपुर: मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद को उनकी ही राजनीतिक पार्टी ने बर्खास्त कर दिया है। उन्होंने इस राजनीतिक दल की सह-स्थापना की थी। पार्टी प्रीबूमि बेरसतु मलेशिया (पीपीबीएम) के कार्यकारी सचिव मुहम्मद सुहैमी याहया ने महातिर मोहम्मद को गुरुवार को लिखे एक पत्र में कहा, "18 मई को एक दिवसीय संसद सत्र के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री विपक्ष के साथ बैठे। ऐसा करके उन्होंने पार्टी के संविधान का उल्लंघन किया है, जिसके चलते उनकी पार्टी सदस्यता समाप्त कर दी गई है।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "पार्टी में महातिर के समर्थकों को भी बर्खास्त किया गया है। इसमें उनके बेटे मुखरिज महातिर, पूर्व में युवा एवं खेल मंत्री सैयद सद्दीक सैय्यद अब्दुल रहमान, पूर्व शिक्षा मंत्री मस्जली मलिक और पूर्व उप-वित्त मंत्री अमीरुद्दीन हमजा शामिल हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment