Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मलेशिया में बुरी तरह पिटाई के बाद भारतीय मूल के किशोर की मौत

ए. आर. रहमान जैसा संगीतकार बनने की इच्छा रखने वाले मलेशिया के एक भारतवंशी किशोर की 5 युवकों ने कथित तौर पर नृशंस तरीके से पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई।

Bhasha Bhasha
Published on: June 16, 2017 20:25 IST
Nhaveen | AP Photo- India TV Hindi
Nhaveen | AP Photo

कुआलालंपुर: ए. आर. रहमान जैसा संगीतकार बनने की इच्छा रखने वाले मलेशिया के एक भारतवंशी किशोर की 5 युवकों ने कथित तौर पर नृशंस तरीके से पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद देश में डराने-धमकाने और हमला करने की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ गुस्सा पैदा हो गया है। 18 साल के छात्र टी. नवीन की गुरुवार को पेनांग के जॉर्ज टाउन में एक अस्पताल में मौत हो गई। 5 युवकों ने एक विवाद के बाद नवीन की बुरी तरह पिटाई कर दी थी और कथित तौर पर उसका अप्राकृतिक यौन शोषण किया।

नवीन और उसके एक दोस्त पर बीते शनिवार को हमला हुआ था और उसे बुरी तरह हेलमेट से पीटा गया था। इस घटना के बाद 5 संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया जो उसके पूर्व सहपाठी बताए जाते हैं। स्टेट टाइम्स की खबर के अनुसार पूरा घटनाक्रम तब शुरू हुआ जब 2 युवकों ने नवीन और उसके दोस्त प्रेवलिन को परेशान करना शुरू कर दिया। विवाद बढ़ गया और 5 युवकों ने दोनों की बुरी तरह पिटाई की। प्रेवलिन के आंख में चोट आई लेकिन बुरी तरह पिटाई होने से नवीन के सिर और पेट में गंभीर चोट आई। अखबार के अनुसार उसका अप्राकृतिक यौन शोषण भी किया गया। गुरुवार को अस्पताल में नवीन मौत हो गई।

नवीन की मां डी. शांति ने मीडिया को बताया कि उनके बेटे का स्वभाव और हावभाव सरल होने के कारण एक संदिग्ध ने 3 साल पहले उसे परेशान किया था लेकिन तब नवीन शांत रहा था ताकि मामला ज्यादा नहीं बढ़े। नवीन के मामले को लेकर सोशल मीडिया पर गुस्सा देखा गया और ए. आर. रहमान का ध्यान भी इस मामले की तरफ गया है जिनके जैसा संगीतकार नवीन बनना चाहता था। रहमान ने पहले नवीन के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement