Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पीएम मोदी और राष्ट्रपति शी अनौपचारिक मुलाकात के दौरान 9 घंटे रहे साथ

मोदी और शी ने शनिवार सुबह चाय पर फिर से चर्चा की और यहां ईस्ट लेक के किनारे सैर की।

IANS Edited by: IANS
Published on: April 28, 2018 15:55 IST
...- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग।

वुहान: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शुक्रवार और शनिवार को यहां अपनी अनौपचारिक मुलाकात के दौरान करीब नौ घंटे साथ वक्त बिताया। भारत में चीन के राजदूत लुओ झाओहुई ने यह जानकारी दी। मोदी के शनिवार को यहां से भारत रवाना होने के बाद लुओ ने ट्वीट कर कहा, "दो दिनों में सात मुलाकातें, राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौ घंटे का वक्त साथ बिताया।

दोनों नेताओं ने कई मुद्दों पर आम सहमति के साथ लंबी बातचीत की।"शुक्रवार तड़के यहां पहुंचने के बाद मोदी और शी ने सबसे पहले हुबेई प्रांतीय संग्रहालय में मुलाकात की, जहां दोनों नेताओं ने एक दूसरे के साथ वार्ता की। इसके बाद शी ने मोदी के साथ एक प्रदर्शनी का दौरा किया। इसके बाद दोनों नेताओं ने प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता की। भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने शनिवार को यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों नेताओं की बातचीत निर्धारित समय से ज्यादा देर तक चली।

चीन के राष्ट्रपति ने शुक्रवार शाम को भारतीय प्रधानमंत्री के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया।मोदी और शी ने शनिवार सुबह चाय पर फिर से चर्चा की और यहां ईस्ट लेक के किनारे सैर की।शी ने भारत के लिए रवाना होने से पहले मोदी के लिए भोज आयोजित किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement