Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Coronavirus: ईरान में कोरोना वायरस से 111 और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 4,585 हुई

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कोरोना वायरस से 111 और लोगों की मौत की पुष्टि की। देश में कोविड-19 के संक्रमण से मृतकों की संख्या अब 4,585 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 13, 2020 17:26 IST
Coronavirus: ईरान में कोरोना वायरस से 111 और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 4,585 हुई- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: ईरान में कोरोना वायरस से 111 और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 4,585 हुई

तेहरान: ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कोरोना वायरस से 111 और लोगों की मौत की पुष्टि की। देश में कोविड-19 के संक्रमण से मृतकों की संख्या अब 4,585 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किआनोस जहांपोर ने बताया कि संक्रमण के 1,617 नए मामलों के साथ देश में संक्रमित लोगों की संख्या 73,303 हो गयी जिसमें से 45,983 लोग ठीक हो चुके हैं।

उन्होंने बताया, ‘‘पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के फैलने की रफ्तार स्थिर है। नए मामलों में कमी आ रही है।’’ कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के मद्देनजर उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को गैरजरूरी यात्रा से परहेज करना चाहिए।’’ ईरान ने पहली बार 19 फरवरी को कोरोना वायरस से संक्रमण का उल्लेख किया था।

उस वक्त बताया गया था कि शिया समुदाय के पवित्र शहर कोम में दो लोगों की मौत संक्रमण से हुई। लेकिन, उसके बाद से दूसरों देशों में ईरान में मृतकों की संख्या को लेकर अटकलें लगने लगीं। यह कहा जाने लगा कि मृतकों की संख्या ज्यादा है लेकिन ईरान इस बारे में तथ्य छिपा रहा है।

आपको बता दें कि चीन में पिछले साल के अंत में यह वायरस सबसे पहले सामने आया था और अब तक दुनियाभर में इससे 112,500 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस की वजह से दुनिया की अर्थव्यवस्था भी चरमरा गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement