Friday, April 26, 2024
Advertisement

ईरान में Covid-19 महामारी अगले 6 महीनों तक रहेगी, राष्ट्रपति हसन रूहानी ने की भविष्यवाणी

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने भविष्यवाणी की है कि देश में कोविड-19 महामारी अगले छह महीनों तक रहेगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 10, 2020 14:27 IST
ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी

तेहरान: ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने भविष्यवाणी की है कि देश में कोविड-19 महामारी अगले छह महीनों तक रहेगी। वर्तमान में मध्य-पूर्व का यह देश कोरोना का सबसे बुरा प्रकोप झेल रहा है। सोमवार तक ईरान में कोरोनावायरस मामलों की संख्या 3,26,712 और मौतों की संख्या 18,627 थी। यहां अब तक कुल 2,84,371 मरीज ठीक हुए हैं और 4,022 की हालत गंभीर है।

रूहानी ने रविवार को एक बयान में कहा, "जब तक हमें एक ऐसी वैक्सीन नहीं मिल जाती जो प्रभावी हो और पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध भी हो, तब तक हमें ऐसी स्थिति का सामना करना होगा।" उन्होंने आगे कहा कि हालांकि यह संभव नहीं है कि तब तक के लिए "आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक गतिविधियों को पूरी तरह से रद्द" किया जाए।

रूहानी ने जनता से सामाजिक सुरक्षा प्रक्रियाओं का सम्मान करने के लिए कहा है। साथ ही अगले सप्ताह मानदंडों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाइयों की घोषणा करने की बात कही।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement