Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ईरान: मारा गया तेहरान में दोहरे आतंकी हमले करने वाला मास्टरमाइंड

ईरान के सुरक्षा बलों ने 7 जून को तेहरान में दोहरे आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया है। इन हमलों में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

IANS IANS
Published on: June 11, 2017 17:50 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

तेहरान: ईरान के सुरक्षा बलों ने 7 जून को तेहरान में दोहरे आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया है। इन हमलों में 17 लोगों की मौत हो गई थी। ईरान के खुफिया विभाग के मंत्री महमूद अलावी ने शनिवार रात एक टेलीविजन प्रोग्राम में कहा, ‘संसद और अयातुल्ला खुमैनी के मकबरे पर हमले का मास्टरमाइंड और मुख्य कमांडर मारा गया है।’

'एफे न्यूज' की रिपोर्ट के अनुसार, अलावी ने कहा कि यह अभियान सुरक्षा बलों और पड़ोसी देशों की सुरक्षा सेवाओं के सहयोग से शनिवार को किया गया। मंत्री ने कहा कि हमले के बाद यह आतंकवादी देश से भाग गया था। वह इस्लामिक स्टेट (IS) का सदस्य था। लेकिन, मंत्री ने हमलावर की पहचान और वह किस देश में मारा गया है, इसका खुलासा नहीं किया।

अलावी ने कहा कि मई में खुफिया मंत्रालय ने हर दिन करीब एक आतंकवादी ठिकाने का पता लगाकर उसे नष्ट किया था, लेकिन बेचैनी न फैले, इसलिए इन आकंड़ों का सार्वजनिक खुलासा नहीं किया गया। अधिकारियों ने शनिवार को उत्तरी तेहरान के अल्बोर्ज प्रांत में 8 लोगों की गिरफ्तारी की, जिन पर हमलावरों को सहायता देने का आरोप है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement