Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ट्रंप के एशियाई दौरे के दौरान जापान को मिली बम धमाके की चेतावनी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तोक्यो में आयोजित चर्चा शुरू करने के बाद जापान में बम धमाके की धमकी मिली है। पुलिस ने आज इसकी जानकारी दी। इस तरह की धमकी जापान में दुर्लभ है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 06, 2017 13:39 IST
japan threatens bomb blast- India TV Hindi
japan threatens bomb blast

तोक्यो: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तोक्यो में आयोजित चर्चा शुरू करने के बाद जापान में बम धमाके की धमकी मिली है। पुलिस ने आज इसकी जानकारी दी। इस तरह की धमकी जापान में दुर्लभ है। ट्रंप ने भारी सुरक्षा के बीच अपनी एशिया यात्रा शुरू की है। जापान में बम धमाके संबंधित चेतावनी या धमकी मिलनी बेहद असामान्य बात है। चेतावनी के किसी भी मामले में विस्फोटक पदार्थ बरामद नहीं किए गए हैं। बम धमाके की यह चेतावनी राजधानी से दूर इलाकों से मिली थी। पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि पश्चिमी सिगा प्रांत में एक नौका कंपनी को एक व्यक्ति ने फोन करके एक पर्यटन जहाज के भीतर बम लगे होने और एक घंटे के भीतर इसमें विस्फोट होने का दावा किया था। (चीन ने अंतरिक्ष में प्रक्षेपित किए दो नौवहन उपग्रह)

पुलिस ने संबंधित जहाज के स्थान का पता लगाकर उसकी तलाशी ली लेकिन उसमें से विस्फोटक पदार्थ बरामद नहीं हुआ। प्रवक्ता ने बताया, ''कुल 290 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। पुलिस फोन करने वाले व्यक्ति की तलाश कर रही है।'' इसी तरह का एक फोन कॉल हिरोशिमा स्थित एक नौका कंपनी को भी मिली। फोन कॉल में दावा किया गया था कि कंपनी के एक जहाज में एक घंटे के भीतर बम विस्फोट होगा।

इसके बाद नौका अभियानों को प्रांत के तट से लेकर इत्सुकुशिमा तक अस्थायी रूप से रोक दिया गया। ओसाका के एक विभागीय स्टोर में भी विस्फोटक होने की चेतावनी मिली थी लेकिन यहां से भी कोई विस्फोटक पदार्थ बरामद नहीं हुआ। जीजी प्रेस के मुताबिक क्योटो में भी एक ट्रेन संचालक को संजो स्टेशन पर एक घंटे के भीतर बम विस्फोट होने की गुमनाम सूचना मिली। यह स्टेशन पर्यटन स्थलों के निकट है। ट्रेन कंपनी ने स्टेशन को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया, जिससे 8,000 लोग प्रभावित हुए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement