Sunday, May 05, 2024
Advertisement

उत्तर कोरिया के खतरे को देखते हुए जापान ने मजबूत की मिसाइल सुरक्षा प्रणाली

उत्तर कोरिया की तरफ से ‘गंभीर' और 'आसन्न' खतरे को देखते हुए जापान सरकार अपनी मिसाइल सुरक्षा प्रणाली मजबूत करने में जुट गयी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 19, 2017 12:07 IST
Japan will strengthen missile security system against North...- India TV Hindi
Japan will strengthen missile security system against North Korea

तोक्यो: उत्तर कोरिया की तरफ से ‘गंभीर' और 'आसन्न' खतरे को देखते हुए जापान सरकार अपनी मिसाइल सुरक्षा प्रणाली मजबूत करने में जुट गयी है। इस सिलसिले में जापान की सरकार ने आज अमेरिकी सेना की भू आधारित एजिस मिसाइल इंटरसेप्टर प्रणाली को सेना में शामिल किए जाने की मंजूरी दे दी। (भ्रष्टाचार मामले में आज अदालत के सामने पेश हुए नवाज शरीफ )

उत्तर कोरियाई शासन ने इस साल जापान के ऊपर दो रॉकेट दागे तथा जापान को समुद्र में डूबा देने की चेतावनी भी दी। मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ने एजिस अशोर को शामिल किए जाने का समर्थन करते हुए कहा, '' उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु और मिसाइल परीक्षण ने हमारे देश की सुरक्षा पर अधिक गंभीर और आसन्न खतरे को बढ़ा दिया है।''

जापान सरकार का कहना है कि देश को बड़े पैमाने पर अपनी मिसाइल सुरक्षा में सुधार करने की जरूरत है। जापान की योजना देश में दो स्थानों पर एजिस अशोर प्रणाली लगाने की है। इससे पूरा देश मजबूत रडार के सुरक्षा घेरे में आ जाएगा। हालांकि जापान के अधिकारियों का कहना है कि एजिस अशोर प्रणाली का परिचालन शुरू होने में कई वर्ष लगेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement