Monday, April 29, 2024
Advertisement

काबुल एयरपोर्ट धमाका: सभी भारतीय सुरक्षित, तालिबान ने ISIS पर ब्लास्ट का जताया शक

अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट सीरियल फिदायीन ब्लास्ट में 60 से ज्यादा अफगान नागरिकों की मौत हुई है। धमाके में 4 अमेरिकी मरीन कमांडो की भी मौत हो गई है। वहीं फॉक्स न्यूज ने दावा किया है कि काबुल एयरपोर्ट बम धमाकों में 10 अमेरिकी मरीन कमांडो की मौत हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 27, 2021 14:06 IST
काबुल एयरपोर्ट धमाका: सभी भारतीय सुरक्षित, तालिबान ने ISIS पर ब्लास्ट का जताया शक - India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO काबुल एयरपोर्ट धमाका: सभी भारतीय सुरक्षित, तालिबान ने ISIS पर ब्लास्ट का जताया शक 

काबुल/नई दिल्ली। काबुल एयरपोर्ट के बाहर गुरुवार शाम हुए सीरियल ब्लास्ट में सभी भारतीय सुरक्षित बताए जा रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट में हुए आत्मघाती ब्लास्ट में किसी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार काबुल एयरपोर्ट पर दो धमाके हुए हैं। पहला धमाका एयरपोर्ट के Abbey गेट पर हुआ और दूसरा ब्लास्ट बैरोन होटल के पास हुआ। पेंटागन ने अमेरिकी नागरिकों की मौत की पुष्टि की है।

60 से ज्यादा अफगान नागरिकों की मौत

अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट सीरियल फिदायीन ब्लास्ट में 60 से ज्यादा अफगान नागरिकों की मौत हुई है। धमाके में 4 अमेरिकी मरीन कमांडो की भी मौत हो गई है। वहीं फॉक्स न्यूज ने दावा किया है कि काबुल एयरपोर्ट बम धमाकों में 10 अमेरिकी मरीन कमांडो की मौत हुई है। वहीं रुसी मीडिया के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट के पास गुरुवार देर रात एक और धमाका हुआ है। रुस की सरकारी मीडिया 'स्पुतनिक' ने काबुल एयरपोर्ट के पास तीसरे धमाके का दावा किया है।

तालिबान ने ISIS पर बम ब्लास्ट का शक जताया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट सीरियल धमाकों में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है वहीं 120 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। तालिबान ने ISIS पर बम ब्लास्ट का शक जताया है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि समूह ने अमेरिकियों को काबुल एयरपोर्ट पर आईएसआईएस (ISIS) की ओर से संभावित आतंकवादी हमलों के बारे में जानकारी दे दी थी। उन्होंने कहा कि तालिबान अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए प्रतिबद्ध है और आतंकवादियों को अपने अभियानों के लिए अफगानिस्तान को आधार के रूप में इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देगा। तालिबान ने अमेरिकी सैनिकों को आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों की ओर से हमले को लेकर चेतावनी दी गई थी।

ब्लास्ट में विदेशी नागरिकों और बच्चों के मारे जाने की खबर 

ब्लास्ट में विदेशी नागरिकों और बच्चों के मारे जाने की खबर है। साथ ही एक के बाद एक हुए दो धमाकों में तालिबानी लड़ाकों के भी घायल होने की खबर है। समाचार एजेंसी एपी ने बताया है कि घटना के वक्त एयरपोर्ट के बाहर हजारों की संख्या में अफगान नागरिक मौजूद थे। ऐसे में हताहतों की संख्या काफी बढ़ सकती है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि काबुल एयरपोर्ट के पास हुए धमाकों में अमेरिका के नागरिक भी मारे गए हैं।

काबुल हवाई अड्डे पर हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत, 15 घायल: रूस

रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि काबुल हवाई अड्डे के बाहर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए। बृहस्पतिवार को हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के संख्या बताने वाली यह पहली आधिकारिक रिपोर्ट है। यह धमाका हवाई अड्डे के बाहर भीड़ के बीच हुआ। इस महीने अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण के बाद हजारों अफगान देश छोड़ने के लिये हवाई अड्डे पर जमा हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement