Friday, March 29, 2024
Advertisement

Kabul University में आतंकी हमला, 19 की मौत और 12 जख्मी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित काबुल विश्वविद्यालय में आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 जख्मी बताए जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 02, 2020 18:51 IST
kabul university attacked । Kabul University में आतंकी हमला,  20 की मौत और 12 जख्मी- India TV Hindi
Image Source : AP Afghan police arrive at the site of an attack at Kabul University in Kabul, Afghanistan, Monday, Nov. 2, 2020. Gunfire erupted at the university in the Afghan capital early Monday and police have surrounded the sprawling campus, authorities said.

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित काबुल विश्वविद्यालय में आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 जख्मी बताए जा रहे हैं। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय द्वारा बताया गया कि तीनों हमलावरों को मार गिराया गया है। बात दें कि सोमवार सुबह काबुल विश्वविद्यालय में हथियारों से लैस एक समूह ने परिसर में घुसकर विस्फोट और गोलीबारी की।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विश्वविद्यालय के उत्तरी गेट पर एक विस्फोट के बाद हमला शुरू हुआ। मीडिया में दिखाई गई तस्वीरों के अनुसार गोलीबारी और विस्फोट के बीच परिसर के बाहर छात्र निकलते हुए दिखाई दिए। सुरक्षा बलों की टीम परिसर में फंसे हुए छात्रों को बाहर निकलने में मदद की, अभी किसी भी समूह ने  इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

आपको बता दें कि पिछले साल इस विश्वविद्यालय के गेट पर बम विस्फोट में आठ लोगों की जान चली गई थी। वर्ष 2016 में बंदूकधारियों ने काबुल स्थित अमेरिकी विश्वविद्यालय पर हमला किया था और 13 लोगों को मार डाला था। पिछले ही महीने इस्लामिक स्टेट ने राजधानी के शिया बहुल दश्त-ए-बार्ची के एक शिक्षण केंद्र में आत्मघाती बम हमलावर भेजा था जिसके हमले में 24 विद्यार्थियों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक घायल हुए थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement