Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कुवैत ने दी बड़ी राहत, 2 जनवरी से फिर से शुरू होंगी उड़ान सेवाएं

कुवैत 2 जनवरी, 2021 से कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन फिर से शुरू करेगा। यह जानकारी देश के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 30, 2020 14:02 IST
कुवैत 2 जनवरी, 2021 से...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कुवैत 2 जनवरी, 2021 से कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन फिर से शुरू करेगा। यह जानकारी देश के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने दी। 

कुवैत सिटी। कुवैत 2 जनवरी, 2021 से कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन फिर से शुरू करेगा। यह जानकारी देश के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डीजीसीए के प्रवक्ता साद अल-ओतैबी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उड़ानों की बहाली शनिवार को 4 बजे शुरू होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी निर्णय कोरोनावायरस परिस्थिति के अनुसार बदल सकते हैं। कुवैत की सरकार ने कोरोनावायरस महामारी की स्थिति के कारण 21 दिसंबर से 1 जनवरी, 2021 तक सभी अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित करने का फैसला किया था।

भारत में ब्रिटेन से विमानों की आवाजाही सात जनवरी तक स्थगित

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच विमान सेवाएं सात जनवरी तक स्थगित रहेंगी और इसके बाद ‘‘कड़े नियमों’’ के तहत इनका संचालन किया जाएगा। नागर विमानन मंत्रालय ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वायरस के ज्यादा संक्रामक नए स्वरूप (स्ट्रेन) के सामने आने की वजह से यूरोपीय देश और भारत के बीच विमानों की आवाजाही 23 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक स्थगित रहेगी। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के भारत-ब्रिटेन के बीच विमान सेवाएं सात जनवरी तक स्थगित करने का सुझाव देने के बाद पुरी ने यह घोषणा की। पुरी ने ट्वीट किया, ‘‘ ब्रिटेन से विमानों की आवाजाही को सात जनवरी 2021 तक स्थगित करने का फैसला किया गया है।’’

ब्रिटेन से भारत लौटे कुल 20 लोग सार्स-सीओवी-2 से संक्रमित

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि ब्रिटेन से भारत लौटे कुल 20 लोग सार्स-सीओवी-2 के नए प्रकार (स्ट्रेन) से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को घोषणा की थी कि वे सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री ‘जीनोम सीक्वेंसिंग’ का हिस्सा होंगे, जो नौ से 22 दिसम्बर के बीच भारत पहुंचे और कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं ये लोग विषाणु के उस नए प्रकार से तो संक्रमित नहीं हैं जो हाल में ब्रिटेन में पाया गया है। ब्रिटेन में सामने आए कोरोना वायरस के नए ‘स्ट्रेन’ के मामले अब तक डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर में सामने आ चुके हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement