Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: पिता से पड़ती रहती थी डांट, तो मां-बाप, भाइयों-बहनों को जिंदा जला दिया

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने एक युवक को अपने माता-पिता सहित पारिवार के 5 सदस्यों को जिंदा जलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 12, 2020 10:56 IST
Man burn parents alive, Man burn parents, Man burn siblings, Man burn parents Pakistan- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL Man held for burning alive parents, siblings in Pakistan.

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने एक युवक को अपने माता-पिता सहित पारिवार के 5 सदस्यों को जिंदा जलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। युवक ने इतना बड़ा कदम सिर्फ इसलिए उठा लिया क्योंकि उसके पिता उसे डांटते रहते थे। घटना लाहौर से 100 किलोमीटर दूर दस्का शहर की है। पुलिस ने बताया कि पिछले महीने मोहम्मद अशरफ के घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई थी जिसमें अशरफ, उनकी पत्नी यास्मीन और उनके 3 बच्चे सोबिया, फौजिया और हैदर की मौत हो गई थी।

मिट्टी का तेल छिड़क लगा दी आग

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कैप्टन (रिटायर्ड) एम फिरोज ने सोमवार को बताया कि घटना के वक्त अशरफ का बड़ा बेटा अली हमजा मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा,‘हमने हमजा को हिरासत में लिया और उसने स्वीकार किया कि उसने ही अपने परिवार को आग के हवाले कर दिया था।’ उसने बताया कि 21-22 अप्रैल की दरम्यानी रात उसने पहले सोए हुए परिजनों पर मिट्टी का तेल छिड़का और फिर आग लगा दी। बाद में वह बाहर आया और शोर मचाने लगा कि मच्छर भगाने वाले कॉइल से आग लग गई।

घटनास्थल पर ही गई थी मां-बाप की जान
इस घटना में हमजा के माता और पिता की तो घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी बहने शोबिया एवं फौजिया और भाई हैदर की मौत लाहौर के मेयो अस्पताल में कुछ दिन बात हुई। उसकी नाबालिग बहन हर्रम शहजादी और भाई अली रजा अभी मेयो अस्पताल में मौत से जूझ रहे हैं। हमजा ने बताया कि काम नहीं करने और खराब संगत के कारण उसके पिता हमेशा उसे डांटते थे। फिरोज ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement