Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में पाकिस्तान के मंत्री को घूसा मारा और अंडे फेंके गए

ब्रिटेन दौरे पर गए पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद को घूंसा मारा गया और उन पर अंडे फेंके गए । पाकिस्तान की मीडिया में आयी खबरों में इसकी जानकारी दी गयी है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 23, 2019 22:43 IST
pAKISTAN- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ब्रिटेन में पाकिस्तान के मंत्री को घूसा मारा और अंडे फेंके गए

लंदन। ब्रिटेन दौरे पर गए पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद को घूंसा मारा गया और उन पर अंडे फेंके गए । पाकिस्तान की मीडिया में आयी खबरों में इसकी जानकारी दी गयी है। पाकिस्तान के मंत्री और अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख पर यह हमला उस समय किया गया जब वह इस हफ्ते के शुरू में लंदन में एक पुरस्कार समारोह स्थल से बाहर सिगार पीने के लिए निकले।

खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) से जुड़े दो लोगों ने पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ ‘‘अपमानजनक भाषा’’ के इस्तेमाल के प्रतिशोध के रूप में हमले की बात स्वीकारी। आसिफ खान एवं समाह नाज ने यह दावा किया कि राशिद साक्षात्कारों में हमेशा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो के खिलाफ ‘‘अपमानजनक एवं खराब भाषा’’ का इस्तेमाल करते रहते हैं।

उन्होंने कथित तौर पर कहा कि मंत्री को इस बात के लिए आभारी होना चाहिए कि केवल अंडे का इस्तेमाल किया गया जो इस तरह के ‘असभ्य राजनेता’ से निपटने का एक ब्रिटिश तरीका था। अवामी मुस्लिम लीग की ब्रिटेन इकाई के अध्यक्ष सलीम शेख ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया, ‘‘हमने देखा कि आसिफ खान एवं एक महिला इस हमले में शामिल हैं लेकिन दोनों मौके से भाग गए और उनकी इस शर्मनाक घटना का कोई वीडियो साक्ष्य नहीं है लेकिन अब दोनों ने सामने आ कर हमले का दावा किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम उनके बारे में पुलिस में रिपोर्ट करेंगे या नहीं, इसका निर्णय शेख राशिद अहमद से बातचीत के बाद किया जाएगा । राशिद को कथित तौर पर पिछले हफ्ते भी आलोचना का सामना करना पड़ा जब भारतीय उच्चायोग के बाहर 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान लंदन में भारत विरोधी प्रदर्शन में ब्रिटेन में रहते हुए उन्होंने हिस्सा नहीं लिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement