Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में सादगी के साथ मनाया जा रहा ईद का त्यौहार

पाकिस्तान भर में रविवार को ईद-उल-फितर मनाया जा रहा है, लेकिन देश में हुए विमान हादसे जिसमें 97 लोग मारे गए और कोरोनावायरस के कारण ईद की रौनक इस बार फीकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2020 14:05 IST
Pakistan celebrates Eid-ul Fitr with simplicity- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan celebrates Eid-ul Fitr with simplicity

इस्लामाबाद | पाकिस्तान भर में रविवार को ईद-उल-फितर मनाया जा रहा है, लेकिन देश में हुए विमान हादसे जिसमें 97 लोग मारे गए और कोरोनावायरस के कारण ईद की रौनक इस बार फीकी है। डॉन न्यूज के मुताबिक, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने अपने संदेश में कहा कि वह इस ईद को "पीआईए (दुर्घटना) के मृतकों, श्रमिकों जो कोरोनोवायरस की स्थिति के बीच गुजर-बसर करने की कोशिश कर रहे हैं और डॉक्टरों, नर्सों, कोरोना मरीजों को समर्पित कर रहे हैं।"

राष्ट्रपति ने लोगों को घर के अंदर रहने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वह घर पर ईद की नमाज अदा करेंगे। उन्होंने लोगों से कोविड -19 से सुरक्षित रहने के लिए सामाजिक दूरी बरतने, मास्क पहनने और हाथ धोने का आग्रह किया ताकि वे खुद को, अपने परिवार और दोस्तों को सुरक्षित रख सकें। देश के सूचना एवं प्रसारण मंत्री शिबली फराज ने कहा कि ईद की नमाज को घर पर सुगम बनाने के लिए, पाकिस्तान टेलीविजन इस्लामाबाद की फैसल मस्जिद में आयोजित नमाज का प्रसारण करेगा।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार रात राष्ट्र से आग्रह किया था कि कराची में शुक्रवार को हुए विमान हादसे में जान गंवाने वाले और कोरोनोवायरस के कारण सैकड़ों लोगों की मौत होने के मद्देनजर ईद को पारंपरिक उत्साह, धूमधाम से नहीं मनाएं। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "वह चाहते हैं कि नागरिक "इस ईद को सामान्य उत्सव शैली से अलग तरीके से मनाए"

उन्होंने कहा, "सबसे पहले, आइए हम उन सभी परिवारों के लिए सोचे और दुआ करें जो अपने प्रियजनों को विमान हादसे में खो चुके हैं हैं और वे सभी जो कोविड-19 के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।" एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने जोर दिया कि लोगों को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन करना याद रखना चाहिए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement