Friday, May 10, 2024
Advertisement

Coronavirus: पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 4,892 हुए, चीन भेज रहा है अतिरिक्त चिकित्सा सहायता

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ कर 4,892 हो गए हैं। ऐसे में चीन महामारी से निजात पाने के लिए अपने मित्र देश को और चिकित्सा सहायता भेज रहा है। देश में अब तक संक्रमण से 71 लोगों की मौत हो चुकी है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 11, 2020 20:32 IST
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान- India TV Hindi
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ कर 4,892 हो गए हैं। ऐसे में चीन महामारी से निजात पाने के लिए अपने मित्र देश को और चिकित्सा सहायता भेज रहा है। देश में अब तक संक्रमण से 71 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने अपनी बेवसाइट में जानकारी दी कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

शनिवार को कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 4,892 हो गई जिनमें संक्रमण के 294 नए मामले शामिल हैं। अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है। पचास लोगों की हालत नाजुक है वहीं 762 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। आंकडों के अनुसार पंजाब में 2,336 ,सिंध में 1,318 ,खैबर-पख्तुनख्वा में 656 ,बलोचिस्तान में 220 ,गिलगित-बाल्टिस्तान में 215, इस्लामाबाद में 215 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में संक्रमण के 34 मामले हैं।

इस बीच चीन पाकिस्तान की सहायता के लिए और चिकित्सा सामग्री भेज रहा है। चीन में पाकिस्तान की राजदूत नगमाना हाशमी ने बताया कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का विशेष विमान चीन से चिकित्सा से जुड़े सामान ले कर आ रहा है। दो दिन में यह दूसरा विमान है जो यहां चिकित्सा सहायता ले कर आ रहा है। हाशमी ने ट्वीट किया,‘‘पीआईए का विशेष विमान 50 वेंटिलेटर, पीपीई और अन्य उपकरण ले कर चेंग्दू से इस्लामाबाद के लिए आज रवाना हो गया।’’

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक करके अन्य देशों में फंसे अपने 40,000 नागरिकों को वापस लाने के तरीकों पर विचार विमर्श किया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों से अधिकारिक दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement