1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी कोविड-19 से संक्रमित

अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी कोविड-19 से संक्रमित

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और पृथक-वास में हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 03, 2020 21:44 IST
Pakistan Foreign Minister, Qureshi, COVID-19 positive - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Pakistan Foreign Minister Qureshi tests positive for COVID-19

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और पृथक-वास में हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता ने ट्विटर पर लिखा कि आज शाम उन्हें हल्का बुखार महसूस हुआ और तत्काल पृथक-वास में चले गए।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरे कोविड-19 से संक्रमित होने का पता चला है। अल्ला के शुक्र से मैं मजबूत और ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं। मैं घर से अपना काम करता रहूंगा। कृपया मेरे लिए दुआएं कीजिए।’’ बता दें कि, पाकिस्तान में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता ही जा रहा है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले 2,21,000 के पार चले गये हैं। इसके अलावा पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण 4500 से ज्यादा लोगों की जान भी जा चुकी है। 

गत दिनों पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के 10 खिलाडि़यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।  गत 18 जून को गिलगित-बाल्तिस्तान के कृषि मंत्री जांबाज खान (64) की कोरोना से मौत हो गई थीं। उनसे पहले एक प्रांतीय मंत्री और तीन विधायक भी कोरोना के आगे दम तोड़ चुके हैं। इसी तरह पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी, यूसुफ रजा गिलानी और सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल भी संक्रमित हो चुके हैं।

बता दें कि वर्तमान में पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1.10 करोड़ हो गई है। इनमें से 5,25,148 लोगों की मौत हो चुकी है और 61.86 लाख लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 43.21 लाख सक्रिय मामले हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X