1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाक को चीन से मिला 50 करोड़ डॉलर का कर्ज

पाक को चीन से मिला 50 करोड़ डॉलर का कर्ज

पाकिस्तान ने 50 करोड़ डॉलर के कर्ज के लिए चीन के इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक आफ चाइना :आईसीबीसी: से करार किया, ताकि वह अपने घटते विदेशी मुद्रा भंडार को कुछ मजबूत कर सके।

IANS IANS
Published on: February 17, 2018 13:48 IST
china, pakistan- India TV Hindi
china, pakistan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने 50 करोड़ डॉलर के कर्ज के लिए चीन के इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक आफ चाइना :आईसीबीसी: से करार किया, ताकि वह अपने घटते विदेशी मुद्रा भंडार को कुछ मजबूत कर सके। 

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार इस नए कर्ज करार के बाद चीन के वित्तीय संस्थानों का डॉलर के मुकाबले मजबूत रुपये को सहयोग सिर्फ तीन महीने में बढ़कर एक अरब डॉलर हो गया है। 

रिपोर्ट में वित्त मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सरकार ने इस ऋण के लिए 15 जनवरी को 4.5 प्रतिशत की दर में करार किया है। 

सूत्रों ने कहा कि जनवरी में पाकिस्तान ने कुल 70.4 करोड़ डॉलर का नया कर्ज लिया है। इस तरह वित्त वर्ष के पहले सात माह में ही देश का विदेशी कर्ज 6.6 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X