Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: प्रेमी के साथ भागने के बाद भाई ने बहन की हत्या की

पाकिस्तान के पंजाब सूबे में परिवार की झूठी शान के लिए 17 वर्षीय लड़की की उसके भाई ने कथित तौर पर तब हत्या कर दी जब वह गांव के ही अपने प्रेमी के साथ घर छोड़ कर चली गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2020 17:53 IST
Pakistan girl killed by brother after she elopes with boy- India TV Hindi
Image Source : PTI Pakistan girl killed by brother after she elopes with boy

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब सूबे में परिवार की झूठी शान के लिए 17 वर्षीय लड़की की उसके भाई ने कथित तौर पर तब हत्या कर दी जब वह गांव के ही अपने प्रेमी के साथ घर छोड़ कर चली गई। लड़की का निम्न आय वर्ग आबादी वाले सत्तकुताला गांव के ही लड़के से प्रेम प्रसंग चल रहा था और हाल में वह उसके साथ चली गई थी। पुलिस ने बताया कि इलाके के बुजुर्गों की पंचायत ने लड़के के परिवार को आदेश दिया कि वह लड़की को सुरक्षित उसके परिवार को सौंप दे। 

लड़के के परिवार ने पंचायत से कहा कि लड़का लड़की से निकाह करना चाहता है लेकिन पंचायत ने पहले लड़की को उसके परिवार को सौंपने पर जोर दिया। पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार को लड़के के परिवार ने लड़की को उसके घर छोड़ा तो भाई मोहसिन से लड़की की बहस हुई जिसके बाद मोहसिन ने उसे गोली मार दी। लड़की की मौके पर हर मौत हो गई। भाई फरार है। 

अधिकारी ने बताया, ‘‘हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या घटना में लड़की का पिता भी शामिल है क्योंकि हत्यारे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए परिवार का कोई भी सामने आने को इच्छुक नहीं है।’’ गौरतलब है कि पाकिस्तान में झूठी शान के लिए हत्याएं आम हैं। ह्यूमन राइट्स वॉच के मुताबिकझूठी शान और इज्जत के नाम पर हर साल करीब एक हजार महिलाओं की हत्या कर दी जाती है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement