Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट हैक, भारत का राष्ट्रगान किया पोस्ट

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट गुरुवार को अज्ञात हैकरों द्वारा थोड़ी देर के लिए हैक करने और उसके वेब पेज पर भारत का राष्ट्रगान तथा स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं पोस्ट करने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2017 20:26 IST
Screenshot- India TV Hindi
Screenshot

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट गुरुवार को अज्ञात हैकरों द्वारा थोड़ी देर के लिए हैक करने और उसके वेब पेज पर भारत का राष्ट्रगान तथा स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं पोस्ट करने की खबर है। Pakistan.gov.pk वेबसाइट पर भारतीय समयानुसार दोपहर करीब 3 बजे 'Hacked by Ne0-h4ck3r' संदेश दिखाई दे रहा था।

हैकरों ने 3 रंगों में अशोक चक्र के साथ भारत के स्वतंत्रता दिवस का संदेश पोस्ट किया था। संदेश में लिखा हुआ था, ‘15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।’ इसके बाद पोस्ट किए गए संदेश में लिखा हुआ था, ‘मन में आजादी, शब्दों में भरोसा...हमारी आत्माओं में गर्व...चलो उन महान लोगों को नमन करें जिन्होंने इसे संभव बनाया।’ इस संदेश में भारत का राष्ट्रगान ‘जन-गण-मन’ भी लिखा हुआ है।

इस्लामाबाद में विदेश कार्यालय और नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायोग से इस पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। आपको बता दें कि लगभग चार महीने पहले पाकिस्तान के समर्थक एक ग्रुप ने IIT दिल्ली, IIT वाराणसी, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हैक कर ली थीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement