1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के विवादित धार्मिक नेता खादिम हुसैन रिजवी का निधन

पाकिस्तान के विवादित धार्मिक नेता खादिम हुसैन रिजवी का निधन

हाल ही में फ्रांस में जन्में विवाद के विरोध में खादिम हुसैन रिजवी ने इस्लामाबाद के फैसलाबाद इंटरजेंज पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था, जो हाल ही में सोमवार को खत्म हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 20, 2020 13:47 IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में ईशनिंदा के नाम पर अपराध करने वालों के पक्ष में खड़े होकर कई बार विवादों को जन्म दे चुके पाकिस्तान के विवादित धार्मिक नेता TLP चीफ खादिम हुसैन रिजवी का गुरुवार  रात निधन हो गया। खादिम हुसैन रिजवी की उम्र 54 साल थी, उन्हें सांस लेने में कठिनाई महसूस हो रही थी और बुखार भी था। रिजवी के मदरसे के प्रवक्ता ने बताया कि उनकी हालत गुरुवार शाम को बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनका निधन हो गया।

हालांकि रिजवी की मौत के बाद पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर ये चर्चा होने लगी कि वो एकबार फिर से सांस लेने लगे हैं और सिर्फ बेहोश हैं। इसबात की पुष्टि TLP प्रवक्ता Ibn-e-Ismail ने भी की। उन्होंने कहा कि रिजवी ने फिस से सांस लेनी शुरू की, जब वे उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां स्टॉफ ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रिजवी के परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे और तीन बेटियां हैं।

हाल ही में फ्रांस में जन्में विवाद के विरोध में खादिम हुसैन रिजवी ने इस्लामाबाद के फैसलाबाद इंटरजेंज पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था, जो हाल ही में सोमवार को खत्म हुआ है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने उनकी मौत पर शोक जताया है। इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, "मौलाना खादिम हुसैन रिज़वी के निधन पर मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment