1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान ने Saudi Arabia को ही दे डाली धमकी, कहा कश्मीर पर हमारा साथ दो नहीं तो.....

पाकिस्तान ने Saudi Arabia को ही दे डाली धमकी, कहा कश्मीर पर हमारा साथ दो नहीं तो...

 OIC से 57 मुस्लिम देश जुड़े हुए हैं। OIC का हेड-क्वार्टर सऊदी अरब के जेद्दाह में है। पाकिस्तान ने कई बार इस मंच का प्रयोग अपने प्रोपेगेंडा को फैलाने के लिए किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2020 17:00 IST
pakistan threatens saudi arabia over kashmir । पाकिस्तान ने Saudi Arabia को ही दे डाली धमकी, कहा कश्- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SMQURESHIPTI पाकिस्तान ने Saudi Arabia को ही दे डाली धमकी, कहा कश्मीर पर हमारा साथ दो नहीं तो..... 

नई दिल्ली. आंतक को बढ़ावा और तमाम गलत वजहों से पाकिस्तान अब मुस्लिम मुल्कों से भी दूर होता जा रहा है। दुनिया के कद्दावर मुस्लिम देश और कभी पाकिस्तान के बेहद करीब रहे मुल्क भी अब 'आतंक के जनक' के साथ खड़े नजर नहीं आना चाहते। शायद इसीलिए पाकिस्तान बौखलाया हुआ भी है। पाकिस्तान की ये बौखलाहट अलग-अलग मंचों पर, टीवी चैनल्स पर डिबेट के दौरान देखी जा सकती है।

ताजा मामला संबंधित है डिबेट शो, जहां पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने OIC को धमकी दे डाली। OIC की ये धमकी अप्रत्यक्ष तौर पर सऊदी अरब के लिए धमकी मानी जा रहा है। दरअसल डिबेट शो पर एक सवाल के जवाब में शाह महमूद कुरैसी ने कहा, "हम एक साल से उनसे निवेदन कर रहे हैं कि चाहे फिलिस्तीन का मसला हो या कश्मीर का मसला हो, ये दोनों ही OIC के दिले के करीब थे। आज अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास हो रहा है।"

शाह महमूद कुरैशी ने आगे कहा, "OIC खामोश रहेगी और क्यों रहेगी।  मैं OIC से गुजारिश करुंगा कि आप काउंसिल ऑफ फॉरेन मिनिस्टर आप बुलाइए, अगर आप ये नहीं बुला सकते तो मैं अपने वजीर-ए-आजम से कहूंगा कि वो मुस्लिम देश जो कश्मीर के मुद्दे पर हमारे साथ खड़े होना चाहते, वो उनकी बैठक बुला लें, चाहें वो OIC का हिस्सा हो या न हों। आज OIC का फैसला करना है कि वो एक फाउंडिंग मेंबर का साथ देती है कि नहीं।"

UN के बाद दूसरा सबसे बड़ा संगठन है OIC

आपको बता दें कि OIC (Organisation of Islamic Cooperation) संयुक्त राष्ट्र के बाद दूसरा सबसे बड़ा संगठन है। इससे 57 मुस्लिम देश जुड़े हुए हैं। OIC का हेड-क्वार्टर सऊदी अरब के जेद्दाह में है। पाकिस्तान ने कई बार इस मंच का प्रयोग अपने प्रोपेगेंडा को फैलाने के लिए किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment