1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बगैर नतीजे के खत्म हो गई अमेरिकी और पाकिस्तानी अधिकारियों की बैठक, और बढ़ेगी टेंशन!

बगैर नतीजे के खत्म हो गई अमेरिकी और पाकिस्तानी अधिकारियों की बैठक, और बढ़ेगी टेंशन!

अमेरिका और पाकिस्तान में रिश्ते आजकल वैसे ही ठीक नहीं चल रहे हैं, ऐसे में इस नई खबर से पाक की मुश्किलों में इजाफा हो सकता है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2018 17:29 IST
Tehmina Janjua and Alice Wells | Pakistan Foreign Office- India TV Hindi
Tehmina Janjua and Alice Wells | Pakistan Foreign Office

इस्लामाबाद: अमेरिका और पाकिस्तान में रिश्ते आजकल वैसे ही ठीक नहीं चल रहे हैं, ऐसे में इस नई खबर से पाक की मुश्किलों में इजाफा हो सकता है। अमेरिकी विदेश विभाग के एक आला अधिकारी ने पाकिस्तान का दौरा कर क्षेत्रीय सुरक्षा एवं स्थिरता पर इस्लामाबाद की ओर से की गई प्रगति की समीक्षा की और विदेश सचिव तहमीना जंजुआ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। हालांकि, बगैर किसी सफलता के ही बैठक खत्म हो गई। इसके अलावा, बैठक के दौरान कुछ नए मुद्दे सामने आ गए जिससे अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में पहले से भी ज्यादा खटास आने की आशंका जताई गई है।

अमेरिकी दूतावास की ओर से इस्लामाबाद में सोमवार को जारी किए गए बयान में कहा गया कि अमेरिका के विदेश विभाग के दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों की वरिष्ठ ब्यूरो अधिकारी राजदूत एलिस वेल्स ने विदेश सचिव (तहमीना) जंजुआ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के लिए इस्लामाबाद का दौरा किया। बयान के मुताबिक, ‘अपनी बैठकों में उन्होंने अमेरिका की दक्षिण एशिया रणनीति की स्थिति और क्षेत्रीय सुरक्षा एवं स्थिरता में प्रगति के प्रयासों पर चर्चा की।’ वेल्स इस्लामाबाद के एकदिवसीय दौरे पर आई थीं ताकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई दक्षिण एशिया एवं अफगानिस्तान नीति के मद्देनजर अपनी वार्ता जारी रख सकें।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्विटर पर सिर्फ जंजुआ की ओर से वेल्स का स्वागत करने की तस्वीर डाली और बैठक का कोई ब्योरा साझा नहीं किया। रिपोर्ट में कहा गया कि दोनों पक्ष किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए। इसके अलावा, बैठक के दौरान कुछ नए मुद्दे सामने आ गए जिससे अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में पहले से भी ज्यादा खटास आ सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment