Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

किसान आंदोलन पर बयानबाजी करने वाले पाकिस्तान में हुई जमकर हिंसा, लगा दी गई आग

अपनी आदत से मजबूर पाकिस्तान दिल्ली में हुई किसान हिंसा पर बयानबाजी करने से बाज नही आया। उसने भारत के आंतरिक मामले पर टिप्पणी तो कि लेकिन अब उसके घर में ही आग लग गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 27, 2021 17:14 IST
किसान आंदोलन पर बयानबाजी करने वाले पाकिस्तान में हुई जमकर हिंसा, लगा दी गई आग- India TV Hindi
Image Source : @MURTAZAVIEWS किसान आंदोलन पर बयानबाजी करने वाले पाकिस्तान में हुई जमकर हिंसा, लगा दी गई आग

नई दिल्ली: अपनी आदत से मजबूर पाकिस्तान दिल्ली में हुई किसान हिंसा पर बयानबाजी करने से बाज नही आया। उसने भारत के आंतरिक मामले पर टिप्पणी तो कि लेकिन अब उसके घर में ही आग लग गई है। दरअसल पाकिसान के पंजाब प्रांत में जोरदार प्रदर्शन किया गया। गुस्साए प्रदर्शनकारी छात्रों द्वारा अगजनी भी की गई। पंजाब प्रांत में यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल पंजाब के छात्रों द्वारा यह प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पाकिस्तानी पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को लाठी डंडों से जमकर पीटा। पाकिस्तानी पुलिस द्वारा की गई इस पीटाई में छात्रों को गंभीर चोटें आई है। 

यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल पंजाब के छात्र ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे क्योंकि उनकी पढ़ाई कोरोना काल में ऑनलाइन कराई गई थी। पूरे साल ऑनलाइन पढ़ाई के बाद अब छात्रों को कॉलेज आकर परीक्षा देने के लिए कहा जा रहा था जिसका छात्र शांतिपूर्ण विरोध कर रहे थे। पुलिस ने इन छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जिसमें कई छात्रा बुरी तरह घायल हो गए है। जिसके बाद गुस्साई छात्रों ने आगजनी की जिसके बाद पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री शफाकत महमूद ने परीक्षा ऑनलाइन करने का विचार करने की बात कही है। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी जिनसे अपना देश नही संभल रहा उन्होनें मंगलवार को को एक बयान में कहा था कि भारत सरकार आंदोलनरत किसानों की आवाज को दबाने में नाकाम रही है और अब पूरा भारत किसानों के साथ खड़ा है। पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीक मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि दुनिया को भारत की दमनकारी सरकार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement