1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. VIDEO: बिल्डिंग की 53वीं मंजिल पर बना था स्विमिंग पूल, भूकंप आया तो हुआ यह हाल!

VIDEO: बिल्डिंग की 53वीं मंजिल पर बना था स्विमिंग पूल, भूकंप आया तो हुआ यह हाल!

आए इन भूकंपों ने जहां जान-माल का काफी नुकसान पहुंचाया, वहीं कई बेहद डराने वाली घटनाएं भी कैमरे में कैद हो गईं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2019 10:23 IST
Philippines earthquake: Viral video shows rooftop swimming pool pour down skyscraper- India TV Hindi
Philippines earthquake: Viral video shows rooftop swimming pool pour down skyscraper

मनीला: फिलीपींस में बीते सोमवार को भूकंप का एक जोरदार झटका आया था। इसके अलावा मंगलवार को भी मध्य फिलीपींस में भूकंप के झटके महसूस किए गए। सोमवार को आए भूकंप ने व्यापक तबाही मचाई थी। देश के उत्तरी हिस्से में आए इस भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई थी और इसके चलते कम से कम 16 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। फिलीपींस में आए इन भूकंपों ने जहां जान-माल का काफी नुकसान पहुंचाया, वहीं कई बेहद डराने वाली घटनाएं भी कैमरे में कैद हो गईं। 

ऐसी ही एक घटना की शिकार देश की राजधानी मनीला की एक बहुमंजिला इमारत हुई। भूकंप के कारण इस बहुमंजिला इमारत की 53वीं मंजिल पर बने स्विमिंग पूल का पानी नीचे गिरने लगा। इतनी ऊंचाई से पानी गिरता देख आसपास के लोग दहशत में आ गए और इधर-उधर भागने लगे। इस घटना को किसी ने रिकॉर्ड भी कर लिया और अब यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इसे अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं।

देखें, 53वीं मंजिल से कैसे गिरा स्विमिंग पूल का पानी

आपको बता दें कि अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) ने भूकंप की तीव्रता 6.4 बताई जबकि स्थानीय एजेंसी ने कहा कि यह 6.5 की तीव्रता का था। भूकंप का केंद्र ईस्टर्न समार प्रांत में सान जूलियन नगर के पास केंद्रित था। भूकंप के बाद नागरिक अपने घरों से बाहर आ गए जबकि कार्यालय के कर्मचारी सुरक्षित स्थानों की भागे। इस भूकंप से किसी के हताहत होने या कोई बड़ा नुकसान होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं है।

देखें, भूकंप के चलते कैसे हिल रही है इमारत


शहर में सड़कों, छोटी इमारतों और एक गिरजाघर में दरारें आने की जानकारी सामने आई है। बिजली आपूर्ति एहतियात के तौर पर जानबूझकर काट दी गई। इस बीच बचावकर्मियों ने सोमवार को आये भूकंप में धराशायी एक सुपरमार्केट से शव निकालने के लिए रातभर काम किया। इस सुपरमार्केट से एक अन्य इमारत क्षतिग्रस्त हो गई। सरकार के आपदा प्रतिक्रिया एजेंसी के प्रमुख रिकार्डों जलद ने बताया कि शूजोन सुपरमार्केट से 5 शव निकाले गए। वहीं 7 ग्रामीण पामपंगा प्रांत के पोराक में घरों की दीवार गिरने से मारे गए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X