Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी अरुण जेटली को श्रद्धांजलि, कहा- मैं यहां इतना दूर हूं, मेरा दोस्त चला गया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने पूर्व मंत्रिमंडल सहयोगी अरुण जेटली के साथ कामकाज के अपने लंबे समय को याद किया और कहा कि वह सोच नहीं सकते कि वह यहां बहरीन में हैं जबकि उनके प्रिय मित्र नहीं रहे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 24, 2019 23:25 IST
pM MODI- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम नरेंद्र मोदी ने दी अरुण जेटली को श्रद्धांजलि, कहा- मैं यहां इतना दूर हूं, मेरा  दोस्त चला गया

मनामा। शनिवार को देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया। जिस समय अरुण जेटली ने अंतिम सांस ली, उस समय पीएम नरेंद्र मोदी विदेश दौरे पर थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने बहरीन में अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं यहां इतना दूर हूं जबकि मेरा  दोस्त चला गया है। कुछ दिन पहले, हमने अपनी पूर्व विदेश मंत्री बेहेन सुषमा जी को खो दिया। आज मेरा दोस्त अरुण चला गया।

 यहां नेशनल स्टेडियम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए मोदी जेटली के साथ अपनी दशकों पुरानी दोस्ती को याद करके भावुक हो गये। मोदी ने कहा, ‘‘ऐसे समय में जब लोग जन्माष्टमी का पर्व मना रहे हैं, मैं अपने मित्र अरुण के निधन का शोक मना रहा हूं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि वह एक तरफ अपने कर्तव्य पथ से बंधे है जबकि दूसरी ओर उनका मन शोक से भरा हुआ है।

कानून, संविधान जैसे विषयों पर भाजपा के लिए महारथी थे जेटली: राममाधव

भाजपा महासचिव राम माधव ने शनिवार को कहा कि वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली कानून, संविधान और अन्य ऐसे विषयों पर पार्टी के लिए महारथी की भूमिका निभाते थे। जेटली का शनिवार को निधन हो गया। जेटली को श्रद्धांजलि देते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने उन्हें कुशल संकट मोचक की संज्ञा दी।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘अरुण जी का निधन अपूरणीय क्षति है। ऐसा शून्य बना है जिसे भरा नहीं जा सकता। एक अच्छे मित्र चले गये।’’ जेटली को याद करते हुए राम माधव ने कहा कि जेटली में एक तरफ वित्त मंत्रालय तो दूसरी तरफ रक्षा मंत्रालय को बड़ी सरलता से संभालने की क्षमता थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement