Monday, May 06, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: कतर ने भारतीय लोगों के प्रवेश पर लगाई पाबंदी, 13 अन्य देशों पर भी लगाया प्रतिबंध

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच कतर ने भारत और 13 अन्य देशों से आने वाले लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 09, 2020 14:45 IST
corona virus- India TV Hindi
Image Source : corona virus

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच कतर ने भारत और 13 अन्य देशों से आने वाले लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। यह अस्थायी पाबंदी बांग्लादेश, चीन, मिस्र, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपीन, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड से आने वाले लोगों पर भी लागू होगी। 

कतर सरकार की ओर से आठ मार्च को जारी बयान में कहा गया, ‘‘दुनियाभर में कोविड-19 के फैलाव के मद्देनजर यह एहतियाती कदम उठाया गया है।’’ सूत्रों ने बताया कि कतर एयरवेज ने भारत से उड़ानें भी रोक दी हैं। कतर एयरवेज दोहा से नई दिल्ली समेत 13 भारतीय शहरों के लिए साप्ताहिक उड़ानों का संचालन करता है। 

यह अस्थायी निलंबन आगमन पर वीजा, रेसिडेंस या वर्क परमिट समेत अस्थायी आगंतुकों समेत सब पर लागू होगा। इससे पहले कतर एयरवेज ने इटली से आनेजाने वाली उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित कर दी थी। कतर तक उड़ानों का संचालन करने वाली अन्य एयरलाइन हैं इंडिगो, गोएयर तथा एयरइंडिया। इन एयरलाइन की ओर से उड़ानों के बारे में कोई बयान नहीं आया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement