Friday, May 10, 2024
Advertisement

नेपाल में चीन सीमा के निकट भारत की मदद से बने पुल का उद्घाटन

नेपाल ने चीन सीमा के निकट कालीगंडकी नदी पर भारत की चार लाख 30 हजार 626 डॉलर की वित्तीय सहायता से निर्मित एक पुल का आज उद्घाटन किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 05, 2017 23:12 IST
manjeev singh puri- India TV Hindi
manjeev singh puri

काठमांडू: नेपाल ने चीन सीमा के निकट कालीगंडकी नदी पर भारत की चार लाख 30 हजार 626 डॉलर की वित्तीय सहायता से निर्मित एक पुल का आज उद्घाटन किया।

भारतीय दूतावास से यहां जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि मुस्तांग जिले के जॉमसोम इलाके में निर्मित पुल न सिर्फ मुस्तांग के लोगों को वाहन से सीधे आने-जाने की कनेक्टिविटी प्रदान करता है, बल्कि प्रसिद्ध मुक्तिनाथ मंदिर का दर्शन करने और ट्रेकिंग के लिए ऊपरी मुस्तांग आने वाले हजारों पर्यटक और तीर्थयात्री भी इससे लाभान्वित होंगे।

नवनिर्मित पुल का उद्घाटन नेपाल में भारत के राजदूत मनजीव सिंह पुरी ने किया। वक्तव्य में बताया गया कि भारत ने भारत-नेपाल आर्थिक सहयोग (आईएनईसी) कार्यक्रम के हिस्से के तौर पर पुल के निर्माण के लिए 2.7 करोड़ रुपये (चार करोड़ 45 लाख नेपाली रुपये या चार लाख 30 हजार 626 डॉलर) की कुल वित्तीय सहायता दी।

आरसीसी पुल के निर्माण से पहले कालीगंडकी नदी पर बने पुराने सस्पेंशन ब्रिज का मोटरसवार लोग इस्तेमाल नहीं कर सकते थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement