1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बलूचिस्तान में भारी बर्फबारी और बारिश के चलते 10 की मौत, सैकड़ों परिवारों को बचाया गया

बलूचिस्तान में भारी बर्फबारी और बारिश के चलते 10 की मौत, सैकड़ों परिवारों को बचाया गया

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बर्फबारी और बारिश के कहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2019 8:45 IST
Several dead, hundreds of families rescued after floods hit Balochistan after rain and heavy snowfal- India TV
Several dead, hundreds of families rescued after floods hit Balochistan after rain and heavy snowfall | AP Representational

क्वेटा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बर्फबारी और बारिश के कहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे के विभिन्न हिस्सों में भारी बर्फबारी और बारिश से करीब 10 लोगों की मौत हो गई है। पाकिस्तानी सेना ने हेलीकॉप्टर के जरिए वहां फंसे 1,500 परिवारों को बाहर निकाला है। बारिश और बर्फबारी का कहर पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में भी देखने को मिला है जिसके चलते कम से कम 20 लोगों के मारे जाने की खबर है।

बचाव अधिकारी ने बताया कि बारिश और बर्फबारी के कारण आई बाढ़ से बलूचिस्तान के चमन, बोलन, खुद्दार, पिशिन, लासबेला, दलबंदिन, किला अब्दुल्ला, खुद्दार और केच के अधिकतर इलाके प्रभावित हुए। उन्होंने बताया कि इन इलकों में सैकड़ों परिवार उनके घर बह जाने की वजह से बेघर हो गए। अधिकारी ने कहा, ‘हमें खराब मौसम के कारण विभिन्न हिस्सों में करीब 10 लोगों के मरने की जानकारी है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम खराब होने के चलते सूबे में कई सैलानी भी फंसे हुए हैं।

वहीं, मीडिया की खबर के अनुसार पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में बर्फबारी, बारिश और बाढ़ के कारण 20 से अधिक लोग मारे गए हैं। ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (ISPR) द्वारा साझा की गई ताजा जानकारी में कहा गया है कि लगभग 1,500 परिवारों को डूरेजी (लासबेला) और किला अब्दुल्ला इलाकों में पाकिस्तानी सेना के हेलीकॉप्टरों द्वारा निकाला गया। इसके अलावा, सुरक्षा बलों ने उन वाहनों को भी निकाला है जो प्रांत के विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment