Thursday, May 02, 2024
Advertisement

तालिबान के निशाने पर शरीफ बंधु और इमरान खान : रिपोर्ट

तहरीक- ए- तालिबान पाकिस्तान( टीटीपी) पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनके भाई शहबाज शरीफ, क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान और इन लोगों के परिवारों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 04, 2018 18:50 IST
Sharif brothers and Imran threat from Taliban- India TV Hindi
Sharif brothers and Imran threat from Taliban

इस्लामाबाद: तहरीक- ए- तालिबान पाकिस्तान( टीटीपी) पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनके भाई शहबाज शरीफ, क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान और इन लोगों के परिवारों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है। मीडिया में आई एक खबर में यह दावा किया गया है। ‘ द न्यूज’ ने पाकिस्तानी गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया, ‘‘ शीर्ष खुफिया एजेंसी से हमें इस बारे में कई खुफिया रिपोर्टें मिली हैं कि टीटीपी नवाज शरीफ और शहबाज शरीफ के परिवार के सदस्यों पर हमला कर सकता है।’’ अखबार ने कहा है कि खुफिया रिपोर्टों के बाद राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी प्राधिकरण ने पुलिस और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को इस बारे में एक औपचारिक पत्र भेजा है। इसके मुताबिक रिपोर्ट एक अपैल को प्राप्त हुई और एहतियाती कदम उठाने के लिए इसी दिन संबद्ध विभागों को एक अलर्ट जारी किया गया।    एक अलग खुफिया रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान की जान को भी भारी खतरा है।

अपने सूत्र के हवाले से अखबार ने कहा है कि खतरे के बारे में सूचना गृहमंत्री अहसन इकबाल के निर्देशों पर इमरान खान और उनके सहयोगियों को भी भेज दी गई है। इमरान खान के करीबी सहयोगी एवं उनकी पार्टी के प्रवक्ता फवाद हुसैन चौधरी ने खतरे की पुष्टि की है। अखबार ने फवाद के हवाले से कहा है, ‘‘ हां, हमें खतरे के बारे में आधिकारिक जानकारी दी गई है। सूत्र के हवाले से इसने कहा कि खान जब पिंड दादन खान इलाके में पिछले महीने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे, तभी एक फोन कॉल आई। इसमें उन्हें सार्वजनिक रूप से पेश होने से बचने की सलाह दी गई। फवाद सहित उनकी पार्टी के नेताओं को भी इस तरह का फोन कॉल आई थी।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी आईएसआई द्वारा गृह मंत्रालय को दिसंबर 2007 में लिखा गया एक पत्र पिछले साल मीडिया में आया था। इसमें आईएसआई ने दावा किया था कि अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन ने पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या की साजिश रची थी। अलकायदा ने बेनजीर पर हुए जानलेवा हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement