1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तानी सेना का दावा- हमने LoC पर भारत के ‘जासूसी ड्रोन’ को मार गिराया

पाकिस्तानी सेना का दावा- हमने LoC पर भारत के ‘जासूसी ड्रोन’ को मार गिराया

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर एक जासूसी ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 02, 2019 7:26 IST
Shot down Indian spy drone, claims Pakistan | ISPR Photo- India TV
Shot down Indian spy drone, claims Pakistan | ISPR Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर एक जासूसी ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि सेना ने बाघ सेक्टर में एक भारतीय जासूसी ड्रोन को मार गिराया है। रक्षा प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि किसी जासूसी ड्रोन को भी नियंत्रण रेखा को पार करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कथित जासूसी ड्रोन की तस्वीर भी शेयर की।

गफूर ने कथित जासूसी ड्रोन की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘पाकिस्तानी सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा से सटे बाघ सेक्टर में भारतीय जासूसी ‘क्वाडकॉप्टर’ को मार गिराया। ‘क्वाडकॉप्टर’ को भी नियंत्रण रेखा पार करने नहीं दिया जाएगा।’ पाकिस्तान का दावा है कि इस साल उन्होंने यह पहला जासूसी ड्रोन मार गिराया है। उनके दावे के मुताबिक, पिछले साल भी पाकिस्तानी सीमा रक्षकों ने ऐसे 4 भारतीय जासूसी ड्रोन को मार गिराया था। हालांकि अधिकांश समय पाकिस्तान इन दावों के पक्ष में कोई पुख्ता सबूत पेश करने में नाकाम रहा है।

https://twitter.com/OfficialDGISPR/status/1080145860179251201
आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तानी सुरक्षाबल सीजफायर का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं। इसके चलते दोनों देशों के बीच रिश्ते में आधिकांशत: तनावपूर्ण ही रहे हैं। नए साल के पहले दिन भी पाकिस्तान ने अपने नापाक इरादों की झलक देते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों में गोलीबारी की थी। हालांकि, सीमा की सुरक्षा कर रहे भारतीय सैनिकों ने हमेशा की तरह इस गोलीबारी का भी माकूल जवाब दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X