Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: कोरोना टीका नहीं लगवाने वालों के सिम कार्ड ब्लॉक करेगी सिंध सरकार

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की सरकार ने पंजाब प्रांत की सरकार से प्रेरणा लेते हुए मंगलवार को घोषणा की है कि वह कोविड-19 टीका लगवाने से इनकार करने वालों के मोबाइल सिम कार्ड बंद करेगी।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 15, 2021 21:45 IST
पाकिस्तान: कोरोना टीका नहीं लगवाने वालों के सिम कार्ड ब्लॉक करेगी सिंध सरकार- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान: कोरोना टीका नहीं लगवाने वालों के सिम कार्ड ब्लॉक करेगी सिंध सरकार

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत की सरकार ने पंजाब प्रांत की सरकार से प्रेरणा लेते हुए मंगलवार को घोषणा की है कि वह कोविड-19 टीका लगवाने से इनकार करने वालों के मोबाइल सिम कार्ड बंद करेगी। जियो टीवी की खबर के अनुसार, सिंध के सूचना मंत्री सैयद नासिर हुसैन शाह ने यहां राजधानी में एक टीकाकरण केन्द्र का उद्घाटन करने के बाद इस निर्णय की घोषणा की। 

उन्होंने कहा कि टीका न लगवाने वालों के मोबाइल सिम कार्ड ब्लॉक किये जाएंगे। पंजाब सरकार द्वारा ऐसा ही कदम उठाए जाने के कुछ दिन बाद यह फैसला लिया गया है। इस बीच, पाकिस्तान में मंगलवार को 15 फरवरी के बाद पहली बार एक दिन में 1,000 से कम मामले सामने आए। 

इस दौरान कुल 838 लोग संक्रमित पाए गए, जिसके बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 943,027 हो गई। देश में संक्रमण की दर 2.39 प्रतिशत है। एक दिन में 59 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 21,782 हो गई है। 

खबर के अनुसार, बीते 24 घंटे में कुल 1,576 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 880,316 हो गई है। उपचाराधीन रोगियों की संख्या 40,929 है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement