Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पूर्वी अफगानिस्तान में खुफिया विभाग के दफ्तर के पास आत्मघाती हमला, 5 की मौत 40 घायल

रविवार को ही अशरफ गनी और अब्दुल्ला अबदुल्ला के बीच सत्ता को लेकर समझौता

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: May 18, 2020 13:02 IST
Terror Attack in afghanistan- FILE- India TV Hindi
Image Source : AP Terror Attack in afghanistan- FILE

पूर्वी अफगानिस्तान में सोमवार सुबह एक आत्मघाती हमलावर ने खुफिया विभाग के दफ्तर के पास चोरी किए हुए सैन्य वाहन ‘हमवी’ में विस्फोट कर दिया। प्रांतीय अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इस धमाके में कम से कम पांच कर्मियों की मौत हो गई। पूर्वी गजनी प्रांत के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने कहा कि गजनी शहर के पास हुए इस हमले में खुफिया विभाग के कम से कम 40 कर्मचारी घायल हो गए। साथ ही बताया कि घायल कर्मियों में से कई की हालत गंभीर है।

 

नूरी ने कहा कि हमलवार ने चोरी किए हुए सैन्य वाहन हमवी (हाई मोबिलिटी मल्टीपर्पज व्हील्ड व्हीकल) का इस्तेमाल किया और खुफिया विभाग के कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार को निशाना बनाया और वहां से गुजरते हुए विस्फोटकों से भरे वाहन को उड़ा दिया। हमले की किसी ने तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन गजनी में तालिबान सक्रिय है और पूर्व में किए गए हमलों की कई बार जिम्मदारी ले चुका है। इस हमले से एक दिन पहले देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने सत्ता साझा करने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किया। इससे दो माह पूर्व दोनों ने सितंबर में हुए राष्ट्रपति चुनावों में खुद को विजेता बताया था। इस राजनीतिक समझौते के तहत गनी ही युद्धग्रस्त देश के राष्ट्रपति बने रहेंगे और अब्दुल्ला देश की राष्ट्रीय सुलह समझौता उच्च परिषद की कमान संभालेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement