Sunday, May 12, 2024
Advertisement

हमारे आसमान में कतर के विमानों को उड़ने की इजाजत नहीं: UAE

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने बुधवार को कतर में रजिस्टर्ड एक प्लेन को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की इजाजात देने से मना कर दिया। अमीरात की सरकारी न्यूज एजेंसी वाम ने यह जानकारी दी है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 10, 2017 16:18 IST
Qatar- India TV Hindi
Qatar

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने बुधवार को कतर में रजिस्टर्ड एक प्लेन को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की इजाजात देने से मना कर दिया। अमीरात की सरकारी न्यूज एजेंसी वाम ने यह जानकारी दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक उड्डयन की जनरल अथॉरिटी ने अपने बयान में इस बात की पुष्टि की है कि कतर में पंजीकृत विमानों को हवाई क्षेत्र से गुजरने देने से मना कर दिया गया है।

एजेंसी ने अपने बयान में कहा, ‘कतर के विमानों को उस अंतर्राष्ट्रीय जलक्षेत्र के ऊपर से गुजरने की इजाजत दी गई है, जिसका प्रबंधन UAE करता है।’ 'अरब चौकड़ी' कहे जाने वाले संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, मिस्र और बहरीन ने कतर पर आतंकवाद का समर्थन करने और वित्तीय मदद देने का आरोप लगाते हुए 5 जून को उससे राजनयिक संबंध तोड़ लिए थे। मौजूदा संकट के समाधान के लिए इन देशों ने 13 मांगों की एक सूची पेश की थी, जिसे 22 जून को एक कुवैती मध्यस्थ ने कतर को सौंपा था।

सूची में तुर्की सैन्य अड्डे और उपग्रह चैनल अल जजीरा को बंद करने सहित ईरान से रिश्तों में कमी करने और चारों देशों के वांछित व्यक्तियों के प्रत्यर्पण जैसी मांगें थीं। कतर ने इन मांगों को मानने से इनकार कर दिया। इसे चारों देशों ने नकारात्मक रुख माना और कतर का बहिष्कार को जारी रखने और नए प्रतिबंध लगाने पर विचार करने का फैसला किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement