Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में Lockdown के बीच भूख से परेशान लोग! कराची में एक महिला की मौत

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण देश में जारी लॉकडाउन के बीच सिंध प्रांत में एक गर्भवती महिला की भूख से मौत हो गयी है। मीडिया में आयी खबरों में इसकी जानकारी दी गयी है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 20, 2020 19:51 IST
Coronavirus: पाकिस्तान में Lockdown के बीच भूख से परेशान लोग! कराची में एक महिला की मौत- India TV Hindi
Image Source : FILE Coronavirus: पाकिस्तान में Lockdown के बीच भूख से परेशान लोग! कराची में एक महिला की मौत

कराची: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण देश में जारी लॉकडाउन के बीच सिंध प्रांत में एक गर्भवती महिला की भूख से मौत हो गयी है। मीडिया में आयी खबरों में इसकी जानकारी दी गयी है। 'डेली एक्सप्रेस' अखबार की खबर के अनुसार सिंध प्रांत के मीरपुर खास जिले के झुडो शहर में सुघरा बीबी (30) की पिछले हफ्ते मौत हो गयी।

बीबी के ​पति अल्ला बख्श ने बताा कि वह दिहाड़ी मजदूर है और लॉकडाउन के कारण उसे काम नहीं मिल सका और वह अपने परिवार के लिये भोजन जुटाने में सक्षम नहीं है। उसके परिवार में छह बच्चे हैं। बख्श ने दावा किया उसकी पत्नी को दफानाने के लिये भी उसके पास पैसे नहीं हैं।

खबर में कहा गया है कि बीबी को दफनाने के लिये स्थानीय निवासियों ने चंदा एकत्र कर धन जुटाया। सिंध सरकार ने घोषणा की है कि वह भुखमरी से संबंधित मौत की जांच कर रही है।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया, 'मीरपुर खास प्रशासन से तुरंत एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिये कहा गया है क्योंकि सरकार ने प्रांत के ग्रामीण इलाकों में गरीबों के लिये नकद तथा मु्फ्त में राशन वितरित करने की व्यवस्था की है।'

प्रवक्ता ने बताया, 'रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थानीय निवासियों द्वारा अंत्येष्टि के लिए पैसे जुटाने के बाद महिला को दफनाया गया। क्या वे इस परिवार को कुछ राशन के पैसे नहीं दे सकते थे?' 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से पिछले एक महीने से अधिक समय से लॉकडाउन जारी है। पाक में इस बीमारी के कारण अब तक 176 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 8,500 लोग देश में वायरस से संक्रमित है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement