Friday, April 26, 2024
Advertisement

Afghanistan : काबुल में गुरुद्वारे पर बड़ा आतंकी हमला, कई लोगों के हताहत होने की खबर

Afghanistan : भारतीय समय के मुताबिक सुबह 8.30 बजे आतंकियों ने गुरुद्वारे पर हमला किया। आतंकियों ने गुरुद्वारे के गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी। हमले में तीन तालिबान सैनिकों के घायल होने की भी खबर है।

Niraj Kumar Written by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 18, 2022 12:40 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

Highlights

  • हमले के वक्त 25 से 30 लोग गुरुद्वारे में थे मौजूद
  • गुरुद्वारा के सुरक्षा गार्ड की हमले में मौत

Afghanistan : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारे पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में कई लोगों के हताहत होने की खबर है। बताया जाता है कि गुरुदारा करते परवान पर शनिवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया। भारतीय समय के मुताबिक सुबह 8.30 बजे आतंकियों ने गुरुद्वारे पर हमला किया। आतंकियों ने गुरुद्वारे के गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी। हमले में तीन तालिबान सैनिकों के घायल होने की भी खबर है। 

आईएसआईएस खुरासान पर शक 

इस हमले के पीछे आईएसआईएस खुरासान पर शक हो रहा है।बताया जा रहा है कि पूरे गुरुद्वारा परिसर में आग लगा दी गई है। जानकारी के मुताबिक गुरुद्वारे में सुबह प्रार्थना के लिए 25 से 30 अफगान हिंदू और सिख प्रार्थना के लिए मौजूद थे। जेसे ही हमलावर परिसर में दाखिल हुए और फायरिंग करने लगे तो करीब 10 से 15 लोग वहां से निकल भागने में सफल रहे। जबकि बाकी लोग गुरुद्वारे के अंदर ही फंस गए। गुरुद्वारा के सुरक्षा गार्ड की हमले में मौत हो गई। 

भारत ने गुरुद्वारे पर हमले की निंदा की

भारत की ओर से गुरुद्वारा करते परवान की कड़ी निंदा की गई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि हम घटना पर करीबी नजर रखे हुए हैं। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement