Afghanistan News: फिर धमाके से दहला अफगानिस्तान, एक तालिबानी सदस्य की मौत, 6 घायल

Afghanistan News: इससे पहले गुरुवार को अफगानिस्तान के स्पिन बोल्डक जिले में विस्फोट हुआ था, जिसमें पांच तालिबानी सदय्य और एक नागरिक मारे गए थे।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 12, 2022 20:00 IST
Blast in Afghanistan- India TV Hindi
Image Source : PTI Blast in Afghanistan

Highlights

  • तालिबान के सुरक्षा बलों के वाहन में प्लांट किए गए थे लैंडमाइन
  • इस विस्फोट में एक नागरिक सहित छह अन्य घायल हो गए हैं
  • इससे पहले अफगानिस्तान के स्पिन बोल्डक में हुआ था विस्फोट

Afghanistan News: अफगानिस्तान के कुनार में हुए विस्फोट में एक तालिबान सदस्य की मौत हो गई। इस विस्फोट में नागरिक सहित छह अन्य घायल हो गए। टोलो न्यूज ने स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी कि रविवार को कुनार के केंद्र असदाबाद शहर में यह विस्फोट हुआ, जब तालिबान के सुरक्षा बलों के वाहन में लगाए गए लैंडमाइन में विस्फोट हो गया।

स्थानीय मीडिया टोलो न्यूज ने एक ट्वीट में बताया, "कुनार के केंद्र असदाबाद में आज हुए विस्फोट में इस्लामिक अमीरात बलों के एक सदस्य की मौत हो और एक नागरिक सहित छह अन्य घायल हो गए। लैंडमाइन को इस्लामिक अमीरात के वाहन में रखा गया था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कई नागरिकों को नुकसान पहुंचा है।"

 इससे पहले स्पिन बोल्डक जिले में हुआ था विस्फोट

इससे पहले गुरुवार को अफगानिस्तान के स्पिन बोल्डक जिले में विस्फोट हुआ था, जिसमें पांच तालिबानी सदय्य और एक नागरिक मारे गए थे। स्थानीय मीडिया बताया था कि कांधार के स्पिन बोल्डक जिले में सड़क किनारे आईईडी विस्फोट हुआ था, जिसमें तालिबान के पांच सदस्य और एक नागरिक की मौत हो गई। वहीं, इस समूह का एक अन्य सदस्य घायल हो गया। यह विस्फोट गुरुवार 09 जून की सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुआ था।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान से आये दिन विस्फोट की खबरें आती हैं। काबुल सुरक्षा विभाग ने बताया कि इससे पहले सोमवार 6 जून को काबुल के पुलिस जिला-4 में एक साइकिल पर रखे विस्फोटक से विस्फोट हुआ था। वहीं, इससे पहले 25 मई को बल्ख प्रांत की राजधानी में तीन विस्फोट हुए थे, जिसमें कम से कम 9 लोग मारे गए थे और 15 अन्य घायल हो गए थे। इस बीच, उसी दिन काबुल शहर की मस्जिद शरीफ हजरत जकारिया मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम दो नमाजियों की मौत हो गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन