Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इमरान खान पर हमले के बाद अब पाकिस्तान लौटेंगे पूर्व पीएम नवाज शरीफ, जानें पूरा प्लान

Former PM Nawaz Sharif will return to Pakistan:लंबे समय से देश छोड़कर भागे नवाज शरीफ अब पाकिस्तान लौटने की तैयारी कर चुके हैं। यह तैयारी उन्होंने ऐसे वक्त में कई है जब पूर्व पीएम इमरान खान को एक मार्च के दौरान कुछ दिनों पहले ही गोली मार दी गई थी। हालांकि इसमें वह बच गए थे।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 12, 2022 13:44 IST
पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ- India TV Hindi
Image Source : PTI पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ

Former PM Nawaz Sharif will return to Pakistan:लंबे समय से देश छोड़कर भागे नवाज शरीफ अब पाकिस्तान लौटने की तैयारी कर चुके हैं। यह तैयारी उन्होंने ऐसे वक्त में कई है जब पूर्व पीएम इमरान खान को एक मार्च के दौरान कुछ दिनों पहले ही गोली मार दी गई थी। हालांकि इसमें वह बच गए थे। आपको बता दें के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ इस दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं। ऐसे में वह पाकिस्तान में खुद को सुरक्षित महसूस करने के बाद लौटने का प्लान बना चुके हैं।

पीएमएल-एन नेताओं ने विश्वास व्यक्त किया है कि पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ दिसंबर में अपनी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए पाकिस्तान लौट आएंगे, लेकिन वह कहते हैं कि लंबे समय से प्रतीक्षित घर वापसी समय से पहले चुनाव के मुद्दे पर सरकार के इरादों को स्वीकार करने का संकेत नहीं देगी। जैसा कि पीटीआई ने मांग की थी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि नवाज शरीफ, अगर सब कुछ ठीक रहा, तो दिसंबर में पार्टी की बागडोर संभालने के लिए लौट आएंगे। लेकिन उनकी वापसी का मतलब यह नहीं है कि पीएमएल-एन किसी भी जल्दी चुनाव के लिए सहमत है।"

समय से पहले चुनाव नहीं

पार्टी समय से पहले चुनाव की मांग को नहीं मानेगी, चाहे जो हो जाए। पीएमएल-एन भले ही वह अपनी सरकार खो दे, इस मांग से सहमत नहीं होगी, यह फाइनल है।"इसके बजाय उन्होंने स्पष्ट किया कि नवाज शरीफ की वापसी एक जन संपर्क अभियान की शुरुआत होगी, जिसके बाद कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा और पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को उत्साहित करने के लिए अन्य गतिविधियां होंगी।  उन्होंने कहा कि पार्टी स्विंग वोटों को वापस लाने के लिए शेष कार्यकाल का पूरा उपयोग करने की कोशिश करेगी।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement