Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमेरिका ने दी पाकिस्तान में हमले की चेतावनी, मच गया हड़कंप

America Warns of Attack in Islamabad: अमेरिका ने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में हमले की चेतावनी देकर हड़कंप मचा दिया है। अमेरिका की इस चेतावनी के बाद से ही पाकिस्तान में खलबली मच गई है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के भी होश उड़ गए हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि अमेरिका की इस चेतावनी की वजह क्या है?

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 26, 2022 17:32 IST
जो बाइडन, अमेरिका के राष्ट्रपति (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : LA TIMES जो बाइडन, अमेरिका के राष्ट्रपति (फाइल)

America Warns of Attack in Islamabad: अमेरिका ने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में हमले की चेतावनी देकर हड़कंप मचा दिया है। अमेरिका की इस चेतावनी के बाद से ही पाकिस्तान में खलबली मच गई है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के भी होश उड़ गए हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि अमेरिका की इस चेतावनी की वजह क्या है? ऐसा पहली बार नहीं है, जब अमेरिका ने पाकिस्तान में हमले की चेतावनी दी हो, इसस पहले भी वह हमला का अलर्ट जारी कर चुका है।

ताजा मामले में इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने रविवार को अपने कर्मचारियों को पाकिस्तान की राजधानी के एक शीर्ष होटल में अपने देश के नागरिकों को संभावित खतरे की चेतावनी दी है। दरअसल, यह शहर दो दिन पहले हुए एक आत्मघाती हमले के बाद हाई अलर्ट पर है। इस हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी और 10 अन्य घायल हो गये थे। दूतावास ने एक सुरक्षा अलर्ट में कहा कि अमेरिकी सरकार इस सूचना से अवगत है कि अज्ञात व्यक्ति छुट्टियों के दौरान इस्लामाबाद में मैरिएट होटल में अमेरिकी नागरिकों पर हमले की संभवत: साजिश रच रहे हैं। परामर्श के जरिये अमेरिकी कर्मियों को छुट्टियों के दौरान लोकप्रिय होटल की यात्रा करने से प्रतिबंधित किया गया है।

अमेरिका ने अपने नागरिकों को इस्लामाबाद की यात्रा टालने को कहा

अमेरिकी दूतावास ने अपने सभी कर्मियों को छुट्टियों के दिनों में इस्लामाबाद की अनावश्यक यात्रा करने से बचने को कहा है। उल्लेखनीय है कि एक आत्मघाती हमलावर ने इस्लामाबाद स्थित मैरिएट होटल को सितंबर 2008 में निशाना बनाया था, जो राजधानी में हुए इस तरह के सर्वाधिक घातक हमलों में एक था। फिलहाल पाकिस्तान सरकार से तहरीक-ए-तालिबान का संघर्ष चल रहा है। टीटीपी पाकिस्तान के कई ठिकानों पर आतंकी हमला कर चुका है। इसमें पाकिस्तान के कई नागरिक और सुरक्षा कर्मी भी मारे जा चुके हैं। अभी यह खतरा टला नहीं है। ऐसे में अमेरिका ने अपने नागिरकों को पाकिस्तान जाने से सावधान किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement