1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश में महिला प्रोफेसर का दावा, बिंदी लगाने पर पुलिस अधिकारी ने किया प्रताड़ित

बांग्लादेश में महिला प्रोफेसर का दावा, बिंदी लगाने पर पुलिस अधिकारी ने किया प्रताड़ित

बांग्लादेश में एक निजी कॉलेज की महिला प्रोफेसर ने आरोप लगाया है कि बिंदी लगाने पर एक ‘पुलिस अधिकारी’ ने उन्हें प्रताड़ित किया और जान से मारने की धमकी दी। एक मीडिया रिपोर्ट में रविवार को इस बात का खुलासा हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2022 20:39 IST
Bangladesh woman professor claims police officer harassed her for bindi- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Bangladesh woman professor claims police officer harassed her for bindi

Highlights

  • बिंदी लगाने पर पुलिस अधिकारी ने किया प्रताड़ित
  • बांग्लादेश की एक महिला प्रोफेसर का आरोप
  • महिला का दावा- जान से मारने की धमकी भी दी

ढाका: बांग्लादेश में एक निजी कॉलेज की महिला प्रोफेसर ने आरोप लगाया है कि बिंदी लगाने पर एक ‘पुलिस अधिकारी’ ने उन्हें प्रताड़ित किया और जान से मारने की धमकी दी। एक मीडिया रिपोर्ट में रविवार को इस बात का खुलासा हुआ। ढाका ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक यहां तेजगांव कॉलेज में थिएटर और मीडिया स्टडीज की लेक्चरर (व्याख्याता) लोटा सुमद्देर ने कहा कि शनिवार की सुबह उनके कॉलेज के पास हुई इस घटना के बाद से वह असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में लोटा ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार एक ‘पुलिस अधिकारी’ ने उसे बिंदी लगाने को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की और परेशान किया। भारतीय उपमहाद्वीप में श्रृंगार के रूप में महिलाएं माथे पर बिंदी लगाती हैं। महिला प्रोफेसर ने कहा कि जब उन्होंने पुलिस अधिकारी की हरकत का विरोध किया तो उसने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी।

लोटा सुमद्देर ने कहा कि पुलिस अधिकारी ने अपनी बाइक से उन्हें टक्कर मारने की कोशिश भी की। लेकिन, उन्होंने तेजी से एक तरफ जाकर खुद को बचा लिया, लेकिन इस दौरान सड़क पर गिरने के कारण उन्हें कुछ चोटें आईं। शेर-ए-बांग्ला नगर पुलिस थाने के वरिष्ठ अधिकारी उत्पल बरुआ ने कहा कि प्रोफेसर को आरोपी ‘पुलिस अधिकारी’ का नाम याद नहीं है। हालांकि, महिला ने मोटरसाइकिल का रजिस्ट्रेशन नंबर पुलिस को बताया है।