Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व पीएम का बड़ा खुलासा, जानें एक दिन पहले ही इमरान खान को किसने दे दी थी हमले की सूचना?

Pak Ex PM Imran Khan Update:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर अचानक हुए हमले से हाहाकार मच गया है। पाकिस्तान के अंदरूनी हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। वहां अब गृहयुद्ध के साथ तख्तापलट की आशंका भी जताई जाने लगी है। अब हालात यह हैं कि पाकिस्तानी जनता ही सेना के खिलाफ नारे लगा रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 05, 2022 8:24 IST
इमरान खान (पाकिस्तान के पूर्व पीएम)- India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान (पाकिस्तान के पूर्व पीएम)

Pak Ex PM Imran Khan Update:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर अचानक हुए हमले से हाहाकार मच गया है। पाकिस्तान के अंदरूनी हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। वहां अब गृहयुद्ध के साथ तख्तापलट की आशंका भी जताई जाने लगी है। अब हालात यह हैं कि पाकिस्तानी जनता ही सेना के खिलाफ नारे लगा रही है। वहीं इस बीच गोली लगने से घायल पूर्व पीएम इमरान खान ने तबीयत स्थिर होने के बाद एक बड़ा खुलासा करके सबको चौंका दिया है। इमरान खान का दावा है कि उन्हें इस हमले से एक दिन पहले ही किसी शख्स ने इसकी सूचना दे दी थी।

इमरान खान के इस दावे ने पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में सनसनी फैला दी है। इमरान खान ने कहा है कि उनकी हत्या की साजिश रची गई थी। हमलावर उन्हें जान से मारने के लिए आया था और उन्हें इसकी सूचना एक दिन पहले ही मिल गई थी। अगर इमरान का यह दावा सच है तो फिर सवाल यह भी है कि इमरान ने सतर्कता क्यों नहीं बरती या फिर यूं कहा जाए कि सतर्कता बरतने की वजह से ही उनकी जान बच गई और सिर्फ पैर में गोली लगी ?... इमरान खान ने अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले का पूरा राज बताया है। उनकी हत्या कौन कराना चाहता था, इस बारे में वह पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैजल का नाम ले चुके हैं। अब इमरान का कहना है कि वह हमले के बारे में उन्हें पहले से ही पता चल गया था। इसीलिए वह काफी सतर्क थे। अन्यथा उनकी जान जान तय थी।

इमरान ने बताई पैर में दो नहीं, चार गोलियां लगीं

हालत स्थिर होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा है कि एक दिन पहले हत्या के प्रयास के दौरान उनके पैर में दो नहीं, बल्कि चार गोलियां लगीं। यह गोलियां उनके दाहिने पैर में लगी हैं। अगर वह सतर्क नहीं होते तो गोलियां पैर में लगने के बजाए उनके सीने, सिर, पीठ या पेट में लग सकती थीं। ऐसे में उनकी मौत हो सकती थी। इमरान को पंजाब प्रांत के वजीराबाद में गुरुवार को यह गोलियां तब लगीं, जब वह एक राजनीतिक मार्च का नेतृत्व कर रहे थे। यहां शौकत खानम अस्पताल से राष्ट्र को संबोधित करते हुए, हत्या के प्रयास के बाद अपने पहले संबोधन में, खान ने कहा कि उन्हें उन्हें मारने की साजिश के बारे में पहले से पता था।

कहा हमले का अन्य विवरण बाद में बताऊंगा
इमरान खान ने यह तो बता दिया है कि उन्हें हमले से एक दिन पहले ही इसकी जानकारी मिल गई थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने कार्यक्रम को स्थगित नहीं किया। हालांकि उन्होंने अभी तक हमले की एक दिन पूर्व जानकारी देने वाले शख्स का नाम नहीं बताया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा है कि "मैं हमले के अन्य विवरण पर बाद में आऊंगा। मगर मुझे हमले से एक दिन पहले पता चला कि या तो वजीराबाद में या फिर कहीं और हत्या की जा सकती है।

पैरों पर खड़े नहीं हो पाएंगे इमरान ?
क्रिकेटर से राजनेता बने उनकी पार्टी के नेता डॉक्टर फैसल सुल्तान ने कहा कि इमरान खान के दाहिने पैर के एक्स-रे से पता चला कि उनकी टिबिया क्षतिग्रस्त हो गई थी और वास्तव में फ्रैक्चर हो गया था। सुल्तान ने कहा, "इस स्कैन में, आप दाहिने पैर पर जो रेखा देखते हैं वह मुख्य धमनी है। गोली के टुकड़े इसके बहुत पास थे।" खान को दाहिने पैर में गोली लगी। ऐसे में आशंका जाहिर की जा रही है कि टिबिया खराब होने से इमरान खान को दोबारा अपने पैरों पर खड़ा होने में मुश्किल हो सकती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement