Sunday, May 12, 2024
Advertisement

तुर्की से बड़ी खबर, इस्तांबुल कोर्ट हाउस में गोलीबारी, हमलावरों को मार गिराया

तुर्की के इस्तांबुल कोर्ट हाउस में गोलीबारी की घटना हो गई है। इस घटना में सुरक्षाकर्मियों ने दो हमलावरों को मार गिराया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 06, 2024 17:01 IST
इस्तांबुल कोर्ट हाउस में गोलीबारी- India TV Hindi
Image Source : FILE इस्तांबुल कोर्ट हाउस में गोलीबारी

Turkey News: तुर्की से बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार इस्तांबुल कोर्ट हाउस में गोलीबारी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई है। सुरक्षाकर्मियों ने दो हमलावरों को मार गिराया है। इस घटना में पांच लोगों के घायल होने की खबर है। तुर्की के गृह मंत्री अली ने कहा कि दो हमलावरों को मार गिराने के लिए मैं हमारे बहादुर पुलिस अधिकारियों को बधाई देता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

तुर्की के गृह मंत्री अली येरलिकाया ने बताया कि मंगलवार को इस्तांबुल की एक अदालत में दो लोगों ने हमले का प्रयास किया था। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, पुलिस की गोलीबारी में मारे गए महिला और पुरुष शूटर थे। उन्होंने पुलिस पर फायरिंग की, जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों द्वारा उन्हें मौके पर ही मार गिराया गया।

हमले में घायल हुए पांच लोग

येरलिकाया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर इस घटना की जानकारी दी। उन्होंने लिखा- 'मंगलवार सुबह कैग्लायन कोर्ट हाउस में एक सुरक्षा चौकी पर हमले का प्रयास किया गया। इस हमले में शामिल पुरुष और महिला की मौत हो गई और इस घटना में तीन पुलिस अधिकारियों सहित पांच लोग घायल हो गए।'

पुलिस कर्मियों को बधाई

तुर्किये के गृह मंत्री अली ने कहा कि मैं हमारे बहादुर पुलिस अधिकारियों को बधाई देता हूं। मैं हमारे घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। बता दें कि जिस अदालत पर हमले का प्रयास किया गया था। वह कैग्लायन कैग्लायन क्षेत्र में आती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement