Monday, May 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में घमासान, इमरान खान ने किस पर आरोप लगा दिया कि भड़क उठी पाक आर्मी?

इमरान खान ने अब एक और बड़ा बयान दिया है, जिससे वे सुर्खियों में हैं। इमरान खान ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएआई के एक ​अधिकारी के खिलाफ 'बेबुनियाद' आरोप लगाया है। इस पर पाकिस्तान की आर्मी ने इमरान खान की निंदा की है।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 08, 2023 23:18 IST
पाकिस्तान में घमासान, इमरान खान ने किस पर आरोप लगा दिया कि भड़क उठी पाक आर्मी?- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान में घमासान, इमरान खान ने किस पर आरोप लगा दिया कि भड़क उठी पाक आर्मी?

Imran Khan News: पाकिस्तान की सियासत में घमासान मचा हुआ है। इमरान खान, जिन्होंने हाल ही में भारत यात्रा पर आए ​पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की आलोचना की थी। इमरान खान और उनकी पार्टी तहरीक ए इंसाफ ने कहा था कि बिलावल की भारत यात्रा से पाकिस्तान की दुनिया में किरकिरी हुई है। इस बवाल के बीच इमरान खान ने अब एक और बड़ा बयान दिया है, जिससे वे सुर्खियों में हैं। इमरान खान ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएआई के एक ​अधिकारी के खिलाफ 'बेबुनियाद' आरोप लगाया है। इस पर पाकिस्तान की आर्मी ने इमरान खान की निंदा की है। 

पाकिस्तान की फौज ने बिना किसी सबूत के एक सेवारत आईएसआई अधिकारी पर "बेहद गैर जिम्मेदाराना और बेबुनियाद" लगाने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान की सोमवार को निंदा की। इसी के साथ पूर्व प्रधानमंत्री और शक्तिशाली सेना के बीच जबानी जंग फिर से शुरू हो गई है। सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (आईएसपीआर) के कड़े शब्दों वाले बयान में यह भी कहा गया है कि खान के "मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण आरोप बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय हैं और ये आरोप स्वीकार करने योग्य नहीं हैं।' 

सेना और खुफिया एजेंसियों को राजनीति के चलते निशाना बनाए जाने का आरोप

बयान में कहा गया है कि पिछले एक साल से देखा जा रहा है कि सेना और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों को राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए निशाना बनाया जा रहा है और उनपर आक्षेप लगाए जा रहे हैं। इससे पहले, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान की सेना और खुफिया एजेंसियों को "बदनाम करने और धमकाने" के लिए निंदा की थी। 

इमरान ने आईएआई अधिकारी पर लगाया अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप

इमरान खान ने शनिवार को एक रैली में कहा था कि इंटर सर्विसेज़ इंटेलिजेंस (आईएसआई) के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। खान ने आरोप लगाया है कि दो बार उनकी हत्या की कोशिश करने वाले आईएसआई अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर वरिष्ठ पत्रकार अरशद शरीफ की हत्या में शामिल थे। सेना के आलोचक रहे अरशद शरीफ की पिछले साल अक्टूबर में केन्या में हत्या कर दी गई थी। वह सुरक्षा एजेंसियों से अपनी जान को खतरा होने का जिक्र करते हुए देश छोड़ कर भाग गए थे।

खान (71) ने इससे पहले, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के साथ-साथ जनरल नसीर पर पिछले साल नवंबर में पंजाब प्रांत के वजीराबाद में उनकी (खान की) हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाया था। इस हमले में उनके पैर में तीन गोलियां लगी थीं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement