Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

UAE में भारी बारिश, कल होगा पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन, 35 हजार लोग रहेंगे मौजूद, बिखरेगी भारतीय संस्कृति की झलक

यूएई के अबु धाबी में 14 फरवरी को पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन हो रहा है। इससे पहले यूएई में जोरदार बारिश हुई है। हालांकि पहले हिंदू मंदिर के उद्घाटन को लेकर वहां रह रहे भारतीयों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 13, 2024 11:14 IST
UAE में भारी बारिश, कल होगा पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन- India TV Hindi
Image Source : PTI UAE में भारी बारिश, कल होगा पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन

UAE Rain: यूएई के अबु धाबी में पहला हिंदू मंदिर बनकर ​तैयार है। BAPS द्वारा निर्मित यह मंदिर बेहद विराट और भव्य है। इस मंदिर की 14 फरवरी को प्राण प्रतिष्ठा होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 फरवरी को यूएई की यात्रा पर हैं। वे बुधवार 14 फरवरी को इस हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी यूएई में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का नाम 'अहलान मोदी' है। इसका अरबी में अर्थ होता है 'मोदी का स्वागत'। हालांकि इस कार्यक्रम से पहले यूएई में जोरदार बारिश हो रही है। 

यूएई में मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम से पहले जोरदार बारिश हो रही है। हालांकि ये बारिश भी यहां रह रहे भारतीयों का उत्साह कम नहीं कर पा रही है। भारतीय समुदाय के लोगों में इस कार्यक्रम को लेकर भारी उत्साह देखा जा रहा है। मंगलवार को रातभर बारिश के कारण ट्रैफिक जाम और जलभराव देखा गया है। 

35 हजार लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में इस कार्यक्रम की तैयारी हो रही है। इससे जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण लोगों की संख्या 35 हजार कर दी गई है। पहले करीब 80 हजार लोगों के आने की अपेक्षा थी। 60 हजार लोगों ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। हालांकि बारिश के बाद भी इस मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले प्रतिभागियों सहित 35,000 से 40,000 लोगों के उपस्थित होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 500 से ज्यादा बसें चलेंगी, जिसमें 1000 से ज्यादा स्वयंसेवक कार्यक्रम स्थल पर सहायता करेंगे।

बारिश के बाद यूएई में अलर्ट

भारी बारिश, ओलावृष्टि, गड़गड़ाहट और बिजली गिरने के कारण पूरे यूएई में सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है। यूएई में गति सीमा तय कर दी गई है। यूएई में लगभग 35 लाख भारतीय प्रवासी रहते हैं जो देश की कुल जनसंख्या का 35 फीसदी है। इस कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में 700 से ज्यादा सांस्कृतिक कलाकारों की एक प्रदर्शनी शामिल है, जो भारतीय कलाओं की विशाल विविधता को जीवंत करती है। इस कार्यक्रम को लेकर न सिर्फ यूएई में बल्कि दुनियाभर के भारतीयों में भारी उत्साह है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement