Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इमरान खान की बढ़ी मुसीबत, पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने दे डाली ये चेतावनी

इमरान खान ने पार्टी के नेताओं को हिरासत में प्रताड़ित करने और नए आम चुनावों की घोषणा में देरी के लिए संघीय सरकार के खिलाफ ‘जेल भरो तहरीक’ (जेल भरो आंदोलन) के लिए हाल में अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को तैयार रहने का निर्देश दिया था। इसके कुछ दिनों बाद मंत्री की तरफ से यह चेतावनी आई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 06, 2023 14:51 IST
इमरान खान की बढ़ी मुसीबत- India TV Hindi
Image Source : FILE इमरान खान की बढ़ी मुसीबत

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने सोमवार को इमरान खान को चेतावनी दी कि अगर उन्होंने सरकार के खिलाफ नए सिरे से विरोध प्रदर्शन शुरू करने की जुर्रत की तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख पर “आंदोलन की राजनीति” करने का भी आरोप लगाया। ‘डॉन’ अखबार के मुताबिक पंजाब प्रांत के मुल्तान में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सनाउल्लाह ने पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ निशाना साधा।

दरअसल,इमरान खान ने पार्टी के नेताओं को हिरासत में प्रताड़ित करने और नए आम चुनावों की घोषणा में देरी के लिए संघीय सरकार के खिलाफ ‘जेल भरो तहरीक’ (जेल भरो आंदोलन) के लिए हाल में अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को तैयार रहने का निर्देश दिया था। इसके कुछ दिनों बाद मंत्री की तरफ से यह चेतावनी आई है।

सनाउल्लाह ने रविवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के नेतृत्व को “परेशानी खड़ी करने” के लिए दोषी ठहराया। ‘डॉन’ ने सनाउल्लाह को उद्धृत करते हुए कहा, “2014 में, पीटीआई ने विरोध प्रदर्शन किए और प्रगति व समृद्धि की यात्रा को रोकने की कोशिश की। इमरान खान ‘लॉन्ग मार्च’ के रूप में आंदोलन की राजनीति कर रहे हैं व चुनाव की तारीख के बहाने इस्लामाबाद की घेराबंदी कर रहे हैं।” 

खबर के मुताबिक, पीटीआई के जेल भरो आंदोलन पर, गृह मंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि खान को “उसी काल कोठरी में भेजा जाएगा, जहां मुझे मेरी गिरफ्तारी के दौरान रखा गया था।” मंत्री ने चेतावनी दी कि अगर खान ने विरोध प्रदर्शन शुरू करने की जुर्रत की तो संघीय सरकार उन्हें गिरफ्तार करने के लिए तैयार है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement